आगरा में कोरोना का कहर, 28 नए कोविड-19 संक्रमित मरीज, आंकड़ा 23 हजार पार

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 02:43 PM IST
  • ताजनगरी में रविवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या 2318 तक पहुंच गई. वहीं 28 नए संक्रमितों की पहचान की गई. आगरा शहर में 103 लोगों की कोविड संक्रमण से जान जा चुकी है.
आगरा में रविवार को 42 नए कोरोना संक्रमित मिले.

आगरा. आगरा में कोरोना का संक्रमण जारी है. रविवार को संक्रमितों की संख्या 2318 तक पहुंच गई है. ताजनगरी में 28 नए संक्रमित मरीज मिले. अब तक 1892 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं, 42 मरीज डिसचार्ज किए जा चुके हैं. इन दिनों अभी एक कोरोना मरीज का इलाज दिल्ली के कोविड अस्पताल में हो रहा है.

जिला प्रशासन द्वारा जारी स्वास्थ्य रिपोर्ट के अनुसार अब तक जिले में कुल 103 लोगों की मौत कोरोना से हुई हैं. नए जानकारी मुताबिक, 323 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है. 323 मरीजों में से 190 मरीज होम आइसोलेशन के सुविधा पर है. मरीजों के स्वस्थ्य होने की दर 81.62% दर्ज की गई. आगरा स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 80 हजार से ज्यादा लोगो का जांच हो चुका है. 

आगरा: नाइजिरियन गिरोह का पर्दाफाश, 3 साल में कर चुके हैं करीब दो सौ करोड़ की ठगी

आगरा के जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने कोरोना संक्रमण के संबंध में बताया कि आगरा के आवास विकास कॉलोनी के निवासी 54 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उनका दिल्ली के अस्पताल में इलाज चल रहा था। वहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि उन्होंने पिछले साल गुर्दा ट्रांसप्लांट कराया था. 

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर डिवाइडर से टकराकर बस में भीषण आग, एक मौत

कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की जांच के लिए जिले में स्वास्थ्य विभाग की 112 टीम तैनात हैं. बिचपुरी, खेरागढ़, नगला पदी, जीवनीमंडी, नरायच, विभव नगर, बुंदू कटरा, ताजगंज, दयालबाग और कमला नगर में स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों का सर्वे और जांच किया जा रहा हैं. लोगों की जांच थर्मल स्क्रीनिंग और पल्स ऑक्सीमीटर से खून की जांच की जा रही है. सर्वे टीम लोगों को कोरोना से जुड़े नियमों का पालन करने भी सलाह दे रही हैं. 

 

अन्य खबरें