आगरा: देहात में लोग हुए लापरवाह, कोरोना संक्रमित कंटेनमेंट जोन बढ़कर हुए 69

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 09:51 AM IST
  • आगरा में केवल शहर में ही नहीं बल्कि देहात में भी लोगों की लापरवाही से कोरोना संक्रमित कंटेनमेंट जोन बढ़ रहे हैं. ये अब तक 69 हो गए हैं. लोगों ने शहरों के मुकाबले देहात में ज्यादा लापरवाही बरती है.
आगरा: लोगों की लापरवाही से देहात में कोरोना संक्रमण कंटेनमेंट जोन बढ़कर हुए 69

आगरा. आगरा में शहर के साथ देहात में भी लोग लापरवाही करते जा रहे हैं. इसका नतीजा ये है कि देहात भी शहर को टक्कर देते हुए तेजी से कोरोना संक्रमित होता जा रहा है. देहात में कोरोना संक्रमित मरीज और कंटेनमेंट जोन तेजी से बढ़े हैं. कंटेनमेंट जोन और हॉटस्पॉट इलाके भी लगभग आसपास ही हैं. देहात में नए कंटेनमेंट जोन अधिक बढ़ रहे हैं.

दरअसल इसके पीछे कारण माना जा रहा है कि प्रशासन की सक्रियता देहात में कम होने से लोग अपनी मनमानी कर रहे हैं. शहर में पुलिस बेहद सक्रिय है और मास्क चेकिंग अभियान चलाती है. मास्क ना लगा होने पर चालान का भी प्रावधान है. शहरों में कई इलाके बंद हैं. आवाजाही रोकने के लिए बैरीकेडिंग हैं. नियम तोड़ने पर जुर्माना है. सीसीटीवी की मदद से चौराहों और सड़कों पर निगरानी है. लेकिन ये सभी चीजें देहात में नहीं हो रही हैं. इस कारण लोग अपने मन से घूम रहे हैं जिससे की कंटेनमेंट जोन तेजी से बढ़ रहे हैं.

आगरा: BJP नेता चला रहा था लुटेरों का गैंग, दो बड़ी डकैती का था प्लान, 9 अरेस्ट

शहर में बोदला, सिकंदरा, दयालबाग, कमला नगर, लोहामंडी, बल्केश्वर, एत्मादुद्दौला, सीतानगर, जीवनी मंडी, खरीदारी, ताजगंज, नगला पदी, नगला बूढ़ी सभी कंटेनमेंट जोन में हैं. वहीं देहात में फतेहपुर सीकरी, बाह, पिनाहट, फतेहाबाद, शमसाबाद, बरौली अहीर, खेरागढ़, बिचपुरी, खंदौली, मलपुरा, सैंया, अकोला, जैतपुर कलां हैं.

आगरा: खेलते-खेलते पानी के टैंक में गिर गए दो मासूम बच्चे, मौत

गौरतलब हो कि 23 अगस्त तक शहरी कंटेनमेंट जोन 86 थे वहीं देहात में ये 69 रहे. देहात और शहर के कंटेनमेंट जोन का अंतर कम हो रहा है. शहर में 12 और देहात में 11 नए कंटेनमेंट जोन बने हैं. हॉटस्पॉट इलाके भी बढ़े हैं. शहर में इनकी संख्या 193 और देहात में 170 है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें