आगरा में ट्रैफिक पुलिस का कमाल, कार में हेलमेट नहीं लगाने पर काट दिया चालान

Smart News Team, Last updated: Tue, 18th Aug 2020, 9:26 PM IST
  • आगरा ट्रैफिक पुलिस ने हद दर्जे की लापरवाही दिखाते हुए एक कार सवार का हेलमेट नहीं पहनने के लिए चालान काट दिया है. मामला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पहुंच गया है.
आगरा में बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने पर ट्रेफिक पुलिस ने चालान काटा.

आगरा. आगरा ट्रैफिक पुलिस के चालान का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. ट्रैफिक पुलिस ने एक कार चालक का हेलमेट ना पहनने के लिए चालान काट दिया है. कार मालिक इसके खिलाफ अदालत पहुंचा गए तो पुलिस का कमाल सामने आया. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रीति सिंह ने पुलिस को इस लापरवाही के लिए फटकार लगाई है.

अदालत में जब ट्रैफिक पुलिस ने एमवी एक्ट के तहत वाहनों का आरोप पत्र दाखिल किया तब गलती सामने आई. आरोप पत्र में बताया गया है कि कार का चालान हेलमेट ना पहनने के कारण किया गया है. कार मालिक सचिन शर्मा और धर्मेंद्र सिंह ने अदालत में आपत्ति पत्र भी दाखिल किया था जिस पर एसएसपी से स्पष्टीकरण मांगा गया था.

एसएसपी ने कोर्ट को जवाब में बताया कि मामले में एसपी सिटी, एसपी ग्रामीण पूर्व/ पश्चिमी, एसपी ट्रैफिक और समस्त सीओ को निर्देश जारी किया गया है. उन्हें किसी भी वाहन का चालान करते समय वाहन के प्रकार पर ध्यान देने का निर्देश दिया गया है.  

आगरा आयुक्त ऑफिस के अधिकारी कोरोना संक्रमित, कमिश्नरी कार्यालय 48 घंटे सील

अदालत ने अपने आदेश में कहा कि कार चलाने पर हेलमेट नहीं पहनने के मामले का कोई आधार नहीं है इसलिए वाहन चालक को हेलमेट नहीं लगाने का दोषी नहीं ठहराया जा सकता है. 

आगरा में पांच महीने बाद शर्तों के साथ रेस्टोरेंट और जिम होंगे अनलॉक, ये हैं नियम

ट्रैफिक पुलिस के बृजलाल सिंह और जितेंद्र सिंह ने अपने बचाव में कहा कि चालान एप पर ठीक से ऊंगली नहीं चलने के कारण यह गलती हुई है जिसके लिए वो माफी चाहते हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें