आगरा

संभल जाओ आगरा वालों: ताजनगरी में डरावना हुआ कोरोना से हो रही मौतों का आंकड़ा

Smart News Team, Last updated: 13/06/2020 07:14 PM IST
  • आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की मौत का आंकड़ा दिन प्रतिदिन डरावना होता जा रहा है। पिछले महीने की तुलना में जून में हालात और ज्यादा खराब है।
आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की मौत का आंकड़ा दिन प्रतिदिन डरावना होता जा रहा है।

आगरा. कोरोना वायरस का प्रकोप ताजनगरी आगरा में लगातार जारी है। यहां तक की अब तो जिले में कोरोना से हो रही मौतों का आंकड़ा डराने लगा है। जिले में पिछले 13 दिनों के भीतर 17 लोग कोविड 19 की भेंट चढ़ चुके हैं। पिछले महीने की तुलना में यह हालात और ज्यादा डरावनी है। जिले में अब तक 58 मरीजों की मौत 100 दिनों में हो चुकी है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या में सबसे ज्यादा सांस की बीमारी से जूझ रहे थे।

गौरतलब है कि जिले में मार्च महीने में जब कोरोना संक्रमितों के मामले आने शुरू हए तब एक भी मौत की खबर नहीं थी। अप्रैल से कोरोना का कहर बरसने लगा और संक्रमितों की मौत होने का सिलसिला शुरू हो गया। इस माह 14 लोगों की जान गई। वहीं अगले माह मई में कोरोना संक्रमण के चलते 28 लोगों ने अपनी जान गंवाई। जून में मौत होने की रफ्तार इससे भी तेज होने लगी है।

जून महीने को खत्म होने में अभी 17 दिन बाकी हैं और 17 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत भी हो चुकी है। पिछले चार-पांच दिनों से लगातार दो मौतों का आंकड़ा सामने आ रहा जो बेहद डरावना है। जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आरसी पांडेय ने इस संबंध में कहा कि कोरोना से मरने वालों में सांस की बीमारी से पीड़ित लोग ज्यादा थे। वहीं फेफड़े और किडनी मरीजों की मौत हुई है। हालांकि, अच्छी प्रतिरोधक क्षमता वाले संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं।

अन्य खबरें