साइबर चोर ने फौजी बनकर लगाया मेकअप आर्टिस्ट को एक लाख रुपये का चूना

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 08:09 AM IST
  • ताजनगरी आगरा में एक साइबर ठग ने मेकअप आर्टिस्ट से शादी के लिए बहन का मेकअप कराने के नाम पर 1 लाख रुपये का फ्रॉड कर दिया.
साइबार चोर ने फौजी बनकर लगाया मेकअप आर्टिस्ट को एक लाख रुपये का चूना

आगरा. ताजनगरी की जयपुर हाउस निवासी मेकअप साइबर ठगों के जाल में फंस गईं. ठग ने फोन पर उन्हें फौजी बताया और कहा कि बहन की शादी में उसका मेकअप कराना है. आरोपी ने शादी की तरीख बताई, शादी की जगह बताई और फीस का पूछा. फिर गूगल पे पर उन्हें एडवांस भेजने की बात कही. हालांकि पैसा के बजाए उन्हें रिक्वेस्ट भेजी और वे यस करती चली गईं. कुछ ही देर में उनके खाते से 1 लाख रुपये निकल गए. अब पीड़िता ने साइबर सेल में शिकायत की है.

मिली जानकारी के अनुसार, मेकअप आर्टिस्ट सुगंधा ने बताया कि करीब रात आठ बजे फोन आया. फोन करने वाले ने बताया कि वह फौजी है जिसकी बहन की शादी आगरा में तय हुई है. शादी के लिए एक सितारा होटल बुक किया गया है. ठग ने कहा कि मेकअप के लिए वह वेडिंग पोर्टल पर नंबर सर्च करते समय आपका नंबर मिला.

जनमाष्टमी से पहले सील हुआ इस्कॉन मंदिर, 3 पुजारी समेत 22 निकले कोरोना संक्रमित

ठग ने रात दस बजे दोबारा फोन किया और कहा कि बहन की शादी का खर्चा उसे सरकार से मिलेगा. इसी वजह से एडवांस भुगतान एक अधिकारी से कराएगा. उसने बताया कि सभी फौजियों को यह सुविधा मिलती है. साथ ही अधिकारी बताकर उसने एक दूसरे व्यक्ति से बात कराई. 

कथित अधिकारी ने कहा कि वह गूगल पे पर पैसा ट्रांसफर कर रहा है और 24 घंटे में खाते में पैसा आ जाएगा. हालांकि, पैसा तो कोई नहीं आया लेकिन मेकअप आर्टिस्ट ठगी का शिकार जरूर बन गईं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें