आगरा: 72 घंटों से पानी की बूंद-बूंद को तरस रही आधी ताजनगरी, परेशान लोग

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 10:12 AM IST
  • ताजनगरी में लोग तीन दिन से पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं. जीवनी मंडी वाटर वर्क्स के बाहर पाइप टूटने से आधे शहर में पानी की किल्लत रही.
आगरा में 72 घंटे ठप हुई पानी की सप्लाई.

आगरा. ताजनगरी के जीवनी मंडी वाटर वर्क्स के बाहर 28 इंच की पानी की पाइप लीक हो गई थी. जिससे आगरावासियों को तीन दिन से पानी की किल्लत झेलनी पड़ रही है. पाइप की मरम्मत का काम रविवार को भी नहीं पूरा हो सका. शुक्रवार को पाइप लाइन टूटने के कारण आधे शहर को पानी नहीं मिल पा रहा है.

आगरा के जलकल विभाग को 10 मीटर पाइप का टुकड़ा बदलना था. शहर में लॉकडाउन के कारण कंपनी से पाइप नहीं आया तो विभाग ने जोड़तोड़ से 10 मीटर लंबा पाइप बनाया. जलकल विभाग के सचिव अनवर ख्वाजा ने बताया कि सोमवार सुबह तक ही आगरावासियों को पानी मिल पाएगा. 

जलकल विभाग की टीम पिछले तीन दिनों से काम कर रही है. दो दिन टूटी पाइप को हटाने में लगे जिसके बाद 10 मीटर के पाइप को लगाना था. वहीं लॉकडाउन के कारण कंपनी से पाइप नहीं आ सका.  

आगरा: खेलते-खेलते पानी के टैंक में गिर गए दो मासूम बच्चे, मौत

विभाग के कर्मचारियों ने जलकल विभाग के स्टोर से जुगाड़ करके दो टुकड़े जोड़ पाइप बनाया. वहीं ताजनगरी में बारिश के कारण भी काम में व्यवधान आए. 

आगरा: BJP नेता चला रहा था लुटेरों का गैंग, दो बड़ी डकैती का था प्लान, 9 अरेस्ट

जलकल विभाग के सचिव अनवर ख्वाजा ने बताया कि रविवार देर रात तक ही पाइप को वेल्ड कर पाए थे. जिससे सोमवार सुबह जल की आपूर्ति हो पाए. वहीं आगरा के गरीब नगर में भी 30 इंच की पाइप लाइन टूट गई जिसके कारण कई इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं हुई. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें