आगरा: किसानों के विरोध से रुका सिविल टर्मिनल के बाउंड्री वॉल का निर्माण

Smart News Team, Last updated: 18/08/2020 08:04 AM IST
  • आगरा में बन रहे सिविल टर्मिनल के बाउंड्रीवॉल की जद में आने वाली जमीन के अधिग्रहण का किसान विरोध कर रहे हैं. किसानों के विरोध के कारण निर्माण कार्य रोकना पड़ा है.
आगरा सिविल टर्मिनल का काम किसानों के विरोध के कारण रुका.

आगरा. आगरा में लंबे इंतजार के बाद हवाई सेवा के लिए सिविल टर्मिलन बन रहा है लेकिन किसानों के विरोध के कारण निर्माण कार्य रुक गया है. किसानों का कहना है कि टर्मिलन की जिस जमीन पर बाउंड्रीवॉल बनाई जा रही है उसकी जद में उनके घर और जमीन आ रहे हैं. विवाद मुख्य रूप से कुछ जमीन और बीच में तीन किसानों का घर आने को लेकर है, जिस पर प्रशासन और किसानों के बीच सहमति नहीं बन पा रही है.

प्रशासन जल्द से जल्द किसानों से बातचीत कर रास्ता निकालने की कोशिश कर रहा है. पीडब्ल्यूडी के अपर अभियंता शशिकांत यादव का कहना है कि प्रशासन जैसे ही इन लोगों से सहमति बना लेती है, टर्मिनल का काम शुरू हो जाएगा.  

दुश्मनों को फंसाने के लिए पिता के शव को लटकाया फंदे पर, 8 पर फर्जी केस किया

वहीं सदर एसडीएम गरिमा सिंह ने कहा है कि जमीन पर असहमति का मामला किसानों से बातचीत कर जल्द ही दूर कर लिया जाएगा.  

कब्जे का विरोध कर रही बुजुर्ग महिला को दबंगों ने JCB से उड़ाया, घायल

लॉकडाउन के पहले 32 किसानों ने जमीन देने पर सहमति जताई थी. विरोध के बाद अब किसानों से बातचीत कर मामला सुलझाने की कोशिश की जा रही है. टर्मिनल की करीब 2300 मीटर लंबी बाउंड्रीवाल का निर्माण होना है, जिसमें अब सिर्फ 250 मीटर का निर्माण बचा है. इस टर्मिलन के लिए धनौली, बल्हेरा और अभयपुरा गांव में जमीन अधिग्रहित की गई थी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें