दिल्ली-नोएडा से ज्यादा आधुनिक होगी आगरा मेट्रो, प्रबंध निदेशक ने दी जानकारी

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 10:48 PM IST
  • आगरा मेट्रो दिल्ली व नोएडा की अपेक्षा ज्यादा आधुनिक और तेज होगी. आगरा मेट्रो के लिए एलईडी डिस्प्ले, एडवांस सिग्नलिंग सिस्टेम, कोच आदि के डिजाइन नए प्रकार के किये जाएंगे.
फाइल फोटो

आगरा: आगरा में जल्द ही मेट्रो परियोजना का काम शुरू हो जाएगा. 7 दिसंबर को मेट्रो परियोजना का शिलान्यास कार्यक्रम है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में रहते हुए वर्चुअल शिलान्यास करेंगे. हाल ही में प्रबंध निदेशक ने आगरा मेट्रो की खूबियों के बारे में बातचीत की. उन्होंने बताया कि आगरा मेट्रो दिल्ली व नोएडा की अपेक्षा ज्यादा आधुनिक और तेज होगी. आगरा मेट्रो के लिए एलईडी डिस्प्ले, एडवांस सिग्नलिंग सिस्टेम, कोच आदि के डिजाइन नए प्रकार के किये जाएंगे.

प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने आगरा मेट्रो के बारे में आगे बात करते हुए कहा कि लखनऊ की ही तर्ज पर आगरा मेट्रो के सभी स्टेशन ग्रीन बिल्डिंग कॉन्सेप्ट में बनाए जाएंगे. इसमें सभी मानक व सुविधाएं भी शामिल होंगी. इससे इतर यूपीएमआरसी के एडी ने बताया कि आगरा मेट्रो में रोजगार की संभावनाएं भी बढ़ेंगी. तीन से पांच साल तक इस प्रोजेक्ट में करीब 10 हजार लोग काम कर सकेंगे. इसके साथ ही मेट्रो में 650 लोगों का स्टाफ भी होगा.

सोशल मीडिया पर आगरा पुलिस के रिश्वत लेने का ऑडियो वायरल, IG ने DGP से की शिकायत

आगरा मेट्रो परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम की बात करें तो सोमवार को होने वाले कार्यक्रम के लिए तैयारियां जोरों-शोरों पर चल रही हैं. शिलान्यास कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आगरा पहुंचेंगे. इन तैयारियों का जायजा खुद पीएसी मैदान में जाकर कुमार केशव ने लिया. आगरा मेट्रो के पहले कॉरिडोर में जामा मस्जिद से ताजमहल पूर्वी गेट तक छह किमी में छह स्टेशन के सेक्शन में ट्रेन ट्रायल शुरू हो जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें