आगरा

आगरा न्यूज: लॉकडाउन में दुकान में खा रहे थे समोसा-कचौड़ी, जानें फिर क्या हुआ…

Smart News Team, Last updated: 06/06/2020 03:47 PM IST
  • नुनिहाई (एत्मादुद्दौला) में एक हलवाई की दुकान पर ग्राहक बेड़ई और कचौड़ी खा रहे थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस ने सख्ती अपनाई और दो दुकानों को नियम तोड़ने के लिए दो दिनों तक बंद कर दिया।
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना वायरस कहर के बीच अनलॉक-1 के तहत आगरा में शर्तों के साथ दुकानों को खोलने की दे दी गई है, मगर अब भी नियमों के उल्लंघन के मामले सामने आ रहे हैं। आगरा में हलवाई की दुकानों को सिर्फ पैकिंग की इजाजत मिली है, मगर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें दुकान पर ही बेड़ई, समोसे और कचौड़ी खाते लोगों को देखा गया। इसके बाद प्रशासन ने सख्ती दिखाई है और दुकानों इसकी सजा भी दी है।

दरअसल, हुआ यह कि नुनिहाई (एत्मादुद्दौला) में एक हलवाई की दुकान पर ग्राहक बेड़ई और कचौड़ी खा रहे थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस ने सख्ती अपनाई और दो दुकानों को नियम तोड़ने के लिए दो दिनों तक बंद कर दिया। बता दें कि हलवाइयों को सिर्फ पैकिंग की अनुमति दी गई है। वहीं पुराने शहर का रावतपाड़ा, सुभाष बाजार, जौहरी बाजार, किनारी बाजार, दरेसी पुलिस-प्रशासन के लिए चुनौती बन गए हैं।

गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल रावतपाड़ा की फोटो ने अधिकारियों के होश उड़ा दिए हैं। एसएसपी ने साफ बोला है कि भीड़ नहीं मानी तो शहर के बाजार एत्मादपुर की तरह दोबारा 14 दिन के लिए बंद हो सकते हैं। लोग बेवजह बाजारों में नहीं आएं।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद के मुताबिक, सभी हलवाइयों से कहा गया है कि वे समोसा, जलेबी, कचौड़ी बना सकते हैं मगर दुकान पर दौने में ग्राहकों को खाने के लिए नहीं देंगे, वे सिर्फ पैक करके बेच सकते हैं। बेहतर होगा कि पांच-पांच की पहले से पैकिंग बनाकर रखें। ताकि ग्राहक को भी दुकान पर कम समय लगे। नुनिहाई क्षेत्र में दो दुकानों पर ग्राहक दुकान पर ही नाश्ता कर रहे थे। इसलिए दोनों दुकानें दो दिन के लिए बंद करा दी गई हैं। जो भी नियम तोड़ेगा, उसके साथ सख्ती से पेश आया जाएगा। अगर इसके बाद भी नहीं मानें और दोबारा ऐसा कोई करेगा तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

अन्य खबरें