आगरा

भारतीय रेलवे को आगरा रेल मंडल का बड़ा सहारा, कोरोना काल में कमा कर दिए 118 करोड़

Smart News Team, Last updated: 02/07/2020 02:42 PM IST
  • कोरोना काल में आगरा रेल मंडल ने कीर्तिमान बनाया है। आर्थिक संकट से जूझ रही भारतीय रेलवे को आगरा रेल मंडल ने दो माह में 118 करोड़ रुपये कमाकर दिए हैं।
Indian Railway Train (File Photo)

कोरोना काल में आगरा रेल मंडल ने कीर्तिमान बनाया है। आर्थिक संकट से जूझ रही भारतीय रेलवे को आगरा रेल मंडल ने दो माह में 118 करोड़ रुपये कमाकर दिए हैं। मथुरा स्थित इंडियन ऑयल की रिफाइनरी से पेट्रोलियम पदार्थों की लोडिंग से आगरा मंडल ने इतनी कमाई की है। अब तक दो महीनों में आगरा मंडल को इतनी कमाई कभी नहीं हुई है।

डीआरएम सुशील कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना काल में आगरा मंडल यात्रियों की सेवा में निरंतर जुटा है। इसके साथ ही मालगाड़ियों का परिचालन भी लगातार किया जा रहा है। आगरा मंडल के अंतर्गत आने वाली मथुरा रिफाइनरी की लोडिंग साइट से हमने मई व जून में रिकॉर्ड राजस्व अर्जित किया है। उन्होंने बताया कि मई माह में आगरा मंडल ने साइट से 147 रैक में पेट्रोलियम पदार्थ भरकर देश के विभिन्न कोनों में पहुंचाए। 

इससे हमें 62.21 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। जून माह में हमने मई माह से अधिक 156 रैक में भरकर पेट्रोलियम पदार्थ पूरे देश में भेजे। इससे हमें 55.63 करोड़ रुपये की आय हुई। दो महीने की आय मिलाकर 118 करोड़ रुपये के करीब पहुंचती है। इस काम में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक आशुतोष सिंह व वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक के मार्गदर्शन में यह रिकॉर्ड बना है।

अन्य खबरें