आगरा

कोरोना संक्रमण के बढ़ने से रेलवे रक्षाबंधन पर नहीं चलाएगा कोई नई ट्रेन

Smart News Team, Last updated: 28/07/2020 05:25 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फैसला लिया गया है कि रक्षाबंधन पर कोई नई ट्रेन नहीं चलाई जाएगी. हालांकि आगरा के सभी रूटों पर बसें बढ़ाई जा रही हैं.
कोरोना संक्रमण के बढ़ने से रेलवे रक्षाबंधन पर नहीं चलाएगा कोई नई ट्रेन (प्रतिकात्मक फोटो)

 देश में लगातार बढ़ते कोविड-19 के मामलों को देखते हुए रेलवे ने फैसला किया है कि कोई भी नई ट्रेन नहीं चलाई जाएगी. इसी के साथ रक्षाबंधन से पहले नई ट्रेन चलने की संभावना खत्म हो गई है. कोरोना काल में छोटी दूरी की स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय फिलहाल टाल दिया गया है. रक्षाबंधन पर सफर करने वालों को बस से सफर करना होगा. इसके लिए आगरा के सभी रूटों पर बसें बढ़ा दी जाएंगी.

इससे पहले 12 मई से स्पेशल राजधानी व 1 जून से स्पेशल स्लीपर ट्रेन चलाने के बाद लोग उम्मीद कर रहे थे कि 1 अगस्त से रक्षाबंधन से पहले रेलवे छोटी दूरी की कुछ स्पेशल ट्रेन चलाकर बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा देगा. परंतु इसकी उम्मीद अब खत्म हो गई है. रेलवे के सूत्रों का कहना है कि फिलहाल रेलवे कोई नई ट्रेन चलाने नहीं जा रहा है.

बकरीद और रक्षाबंधन पर बढ़ेगा बसों का किराया, लोकल रूट पर चलेंगी सबसे ज्यादा बस

जो ट्रेन पहले से चल रही हैं, केवल वही अगली घोषणा तक पटरी पर दौड़ती रहेंगी. आगरा के आसपास के जनपदों में नौकरी के लिए जाने वाले लोग भी इस निर्णय से मायूस हैं. हालांकि बसों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी और बसें ज्यादा फेरे भी लगाएंगी. यहां तक की लोकल रूट पर भी ज्यादा बसें दौड़ेंगी.

कोरोना काल में बहनों को तोहफा, रक्षाबंधन के दिन आगरा के सभी रूटों पर चलेगी बस

फिलहाल नई ट्रेन चलने के बारे में कोई निर्देश नहीं आए हैं. इस वजह से रक्षाबंधन पर यात्रा के लिए लोगों को इस समय चल रही ट्रेनों के भरोसे ही रहना पड़ेगा. इन ट्रेनों और सभी बसों को सुरक्षा के लिहाज से साफ और सेनेटाइज किया जाएगा. बसों में टिकट के लिए पेटीएम, डेबिट और क्रेडिट कार्ड की सुविधा भी दी जाएगी.

अन्य खबरें