आगरा यूनिवर्सिटी में 11 सितंबर से होगी अंतिम वर्ष और सेमेस्टर की परीक्षा

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 10:29 AM IST
  • 11 सिंतबर से आगरा यूनिवर्सिटी में अंतिम वर्ष और सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में लगभग एक लाख छात्र शामिल होंगे.
आगरा यूनिवर्सिटी में 11 सितंबर से अंतिम वर्ष की परीक्षा शुरु होंगी.

आगरा. 11 सिंतबर से डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षा की लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. जानकारी के अनुसार के इस परीक्षा में लगभग एक लाख छात्र शामिल होंगे. 

साथ ही डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय प्रशासन अतिंम सेमेस्टर के पाठ्यक्रम की भी परीक्षा लेगा. अंतिम सेमेस्टर में पढ़ाई कर रहे छात्र की परीक्षाएं भी होंगी. बताया जा रहा है कि तिथियों पर अंतिम मुहर मंगलवार को विश्वविद्यालय प्रशासन के तरफ से लगा दिया जाएगा.

आगरा ट्रिपल मर्डर का तीसरा आरोपी पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, जुर्म कबूला

 जानकारी के अनुसार मंगलवार को विश्वविद्यालय प्रशासन के तरफ से परीक्षा समिति की बैठक निर्धारित की गई है. यह बैठक बृहस्पति भवन में की जाएगी. जनसंपर्क अधिकारी प्रो. प्रदीप श्रीधर के बताया कि परीक्षा समिति की बैठक में परीक्षा तिथि और परीक्षा के कार्यक्रम की घोषणा के संबंध में विषय को रखा जाएगा. साथ ही कोरोना की गाइडलाइन को देखते हुए परीक्षा कराने के लिए केंद्रों की व्यवस्था की जाएगी. जरुरत पड़ने पर केंद्रों का पुनः परीक्षण किया जाएगा. परीक्षा केंद्रों के आकार प्रकार को देखते हुए परीक्षा में विद्यार्थियों को बैठाने की व्यवस्था पर विचार किया जाएगा. 

आगरा: पिता ने नहीं भरी डिलीवरी फीस तो डॉक्टर ने मां से छीन नवजात को बेचा

कोरोना में परीक्षा कराए जाने को लेकर सरकार के तरफ से जारी गाइडलांइस को ध्यान में रखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों का सेनिटाइजेशन भी कराया जाएगा. पूर्व में हुई परीक्षा समिति की बैठक में तय हुआ था कि अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा सिर्फ दो घंटे की होगी तो उसी के अनुसार छात्रों को निर्देश दिया जाएगा. छात्रों को ऑब्जेक्टिव टाइप पेपर देने की व्यवस्था की गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें