दोपहर 12 बजे तक बिक गए ताजमहल के सभी टिकट, पर्यटक लौटे मायूस

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 07:40 PM IST
  • ताजमहल को देखने के लिए शनिवार और रविवार को पर्यटकों की संख्या बढ़ जाती है. लेकिन सीमित पर्यटकों की संख्या होने के कारण ताजमहल को देखने के लिए रविवार को दोपहर 12 बजे तक ही सारे टिकट बुक हो गए. ऐसे में कई पर्यटकों को मायूस होकर और बिना ताजमहल के दर्शन किये ही लौटना पड़ा.
बीते रविवार दोपहर 12 बजे तक सरे टिकट ख़तम हो गए जिसके कारण कई सरे पर्यटकों को मायूस लौटना पड़ा

आगरा: आगरा में कोरोना वायरस के बीच ताजमहल में सीमित सैलानियों को ही प्रवेश मिल रहा है. जहां रोजाना ताजमहल को देखने के लिए करीब 5000 हजार पर्यटकों को एंट्री मिलती है तो वहीं शनिवार और रविवार को पर्यटकों की संख्या बढ़ जाती है. लेकिन सीमित पर्यटकों की संख्या होने के कारण ताजमहल को देखने के लिए रविवार को दोपहर 12 बजे तक ही सारे टिकट बिक गए. ऐसे में कई पर्यटकों को मायूस होकर और बिना ताजमहल के दर्शन किये ही लौटना पड़ा. इतना ही नहीं, कई सैलानियों को दशहरा घाट और महताब बाग से ही ताजमहल को देखकर लौटना पड़ा.

कोरोना वायरस के बीच ताजमहल को 21 सितंबर से खोल दिया गया था और लोगों को दो शिफ्ट में प्रवेश करने दिया जा रहा था. इसके अंतर्गत सुबह से दोपहर तक 2500 पर्यटक और दोपहर से शाम तक 2500 पर्यटकों को ही प्रवेश की अनुमति है. यह व्यवस्था कई पर्यटकों के लिए मुसीबत भी बन रही है. ऐसा ही हाल रविवार को भी देखने को मिला, जब 12 बजे तक ही ताजमहल के सारे टिकट बुक हो गए. ऐसे में कई पर्यटक ताजमहल को नहीं देख पाए और मायूस होकर वापस लौट गए.

जमीन विवाद को लेकर मां-बेटे को पीटा, की जलाने की कोशिश

बता दें कोरोना वायरस के कारण ताजमहल की टिकट बुकिंग ऑनलाइन ही हो रही है. वहीं, ऑनलाइन टिकट लेकर स्कैन द्वारा ही पर्यटकों को ताजमहल में प्रवेश करने की अनुमति मिल रही है. इस बात को लेकर एएसआई अधीक्षण पुरातत्वविद वसंत कुमार स्वर्णकार ने बताया कि टिकटों की संख्या स्थानीय स्तर पर नहीं बढ़ाई जा सकती. इस मुश्किल से बचने के लिए पर्यटक घर से निकलते समय ही ताज का ऑनलाइन टिकट बुक कर लें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें