आगरा

आगरा वाले याद रखिए, अब आरोग्य सेतु ऐप रहने पर ही होगी रजिस्ट्री

Smart News Team, Last updated: 06/06/2020 08:43 PM IST
  • आगरा में अब अगर आपके पास आरोग्य सेतु ऐप नहीं है तो आपकी रजिस्ट्री नहीं हो सकेगी, क्योंकि प्रशासन ने इसे अनिवार्य बना दिया है। सदर तहसील की बिल्डिंग में सोमवार से निबंधन (रजिस्ट्री) कार्य होगा और इसके लिए शर्त रखी गई है कि मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड होने पर ही रजिस्ट्री होगी। खास बात है कि रजिस्ट्री में इसमें इसका उल्लेख भी होगा।
Aarogya setu App

कोरोना वायरस कहर के बीच सरकार आरोग्य सेतू ऐप को लगातार हर चीजों के लिए अनिवार्य बनाती जा रही है। आगरा में अब अगर आपके पास आरोग्य सेतु ऐप नहीं है तो आपकी रजिस्ट्री नहीं हो सकेगी, क्योंकि प्रशासन ने इसे अनिवार्य बना दिया है। सदर तहसील की बिल्डिंग में सोमवार से निबंधन (रजिस्ट्री) कार्य होगा और इसके लिए शर्त रखी गई है कि मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड होने पर ही रजिस्ट्री होगी। खास बात है कि रजिस्ट्री में इसमें इसका उल्लेख भी होगा। 

सोमवार से रजिस्ट्री का काम शुरू होने से पहले सब रजिस्ट्रार तृतीय एवं चतुर्थ का कार्यालय तैयार हो गया। बाहर सब रजिस्ट्रार कार्यालय का नंबर भी पड़ गए। दो दिन से शिफ्टिंग का काम चल रहा था। रजिस्ट्री ऑफिस में एरिया कम होने की वजह से यह निर्णय लिया गया है। सब रजिस्ट्रार प्रथम, द्वितीय व पंचम से संबंधित बैनामा निबंधन कार्यालय में ही होंगे।

इससे पहले प्रशासन ने गुरुवार को तहसील सदर की पुरानी बिल्डिंग के दो हॉल की चाबी निबंधन विभाग को सौंप दी थी। शनिवार को सब रजिस्ट्रार कार्यालय तृतीय एवं चतुर्थ शिफ्टिंग का काम पूरा हो गया।

सोमवार से निबंधन कार्य शुरू होगा। उपमहानिरीक्षक निबंधन मनीन्द्र कुमार सक्सेना ने शनिवार को जरूरी निर्देश जारी किए हैं। अधिवक्ता व दस्तावेज इसका अनुपालन सुनिश्चित करें। प्रलेख का प्रस्तुतीकरण अप्वाइंटमेंट लेकर ही नियत समय पर पक्षकारों के साथ मास्क का उपयोग करते हुए उपस्थित हों। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

कार्यालय में उपस्थित होने से पूर्व यह सुनिश्चित कर लें कि पक्षकारों ने अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर लिया है। इसका उल्लेख प्रलेख में किया जाना आवश्यक है। प्रलेख तैयार करते समय कार्मिक ग्लब्स पहनकर ही कार्य करे। पूछताछ के लिए कार्यालय आने से बचें, दूरभाष का उपयोग करें।

अन्य खबरें