रेलवे ने कराई अपनी फजीहत, तब जाकर कैंसल टिकटधारकों मिला रिफंड का पैसा

Smart News Team, Last updated: 03/06/2020 02:58 PM IST
  • दो दिन से रेलवे के पास कैंसिल टिकटधारकों को देने के लिए पैसा नहीं था। दो दिन छवि खराब होने के बाद तीसरे दिन बुधवार को रेलवे ने पैसों का जुगाड़ कर लिया।
Indian Railway Train (File Photo)

कोरोना संकट के बीच आगरा में दो दिन से रेलवे के पास कैंसिल टिकटधारकों को देने के लिए पैसा नहीं था। दो दिन छवि खराब होने के बाद तीसरे दिन बुधवार को रेलवे ने पैसों का जुगाड़ कर लिया। टिकट काउंटरों पर टिकट कैंसिल कराने पहुंचे लोगों को रिफंड का पैसा मिल गया। बुधवार को कोई भी व्यक्ति काउंटर से खाली हाथ नहीं लौटा। रेलवे ने 1.26 लाख रुपये का रिफंड दिया।

25 मई से लॉकडाउन में कैंसिल ट्रेनों में रिजर्व टिकटों का पैसा वापस करने की शुरुआत की थी। सोमवार-मंगलवार को आगरा के चारों रेलवे स्टेशनों पर लोगों को कैंसिल टिकट का पैसा देने के लिए पर्याप्त नकदी नहीं थी। दो दिन में सैकड़ों लोग बिना टिकट कैंसिल कराए वापस आ गए थे। इससे रेलवे की छवि काफी धूमिल हुई थी।

बुधवार को रेलवे ने छवि को सुधारने के लिए बैंक से नकदी का इंतजाम किया। सभी स्टेशनों के रिजर्वेशन सुपरवाइजरों को नकदी उपलब्ध करा दी। पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि अब किसी भी व्यक्ति को स्टेशन से वापस नहीं जाना पड़ेगा। बुधवार को रेलवे ने 1.26 लाख रुपये का रिफंड लोगों को कैंसिल टिकट के बदले दिया।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें