नवरात्री पर कोरोना का असर, दुर्गा पूजा के लिए अनलॉक-5 की गाइडलाइंस का इंतजार

Smart News Team, Last updated: 22/09/2020 07:47 PM IST
  • आगरा का बंगाली समाज कोरोना संक्रमण के चलते दुर्गा पूजा आयोजन को लेकर सशंकित है. समाज के लोगों का कहना है कि अनलॉक-5 की गाइड लाइन के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे.
दुर्गा पूजा महोत्सव

आगरा:  तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शहर का बंगाली समाज अगले महीने होने वाली दुर्गा पूजा को लेकर चिंता मे है. आपको बता दें कि शहर में आधा दर्जन से अधिक जगहों पर सामूहिक दुर्गा पूजा महोत्सव का आयोजन होता है. लेकिन कोरोना काल में दुर्गा पूजा की अनुमति को लेकर समाज में शंका जाहिर की जा रही हैं. लोग एक अक्टूबर से शुरू होने वाले अनलॉक-5 की गाइडलाइंस  जारी होने का इंतजार कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक पूरे आगरा में बंगाली समाज के लगभग 1500 परिवार रहते हैं. इनमें सेना, एयरफोर्स, सीओडी, बैंक सहित अन्य सरकारी कार्यालयों में कार्यरत लोगों के साथ सोने-चांदी का काम करने वाले परिवार भी शामिल हैं.  गौरतलब है कि बंगाली समाज के लिए दुर्गा पूजा महोत्सव साल का सबसे बड़ा उत्सव होता है. शहर में कई प्रमुख जगहों पर शारदीय नवरात्रों दुर्गा पूजा महोत्सव का आयोजन होता है. जिनमें आगरा क्लब के सामने, एंग्लो बंगाली गर्ल्स इंटर कॉलेज, बल्केश्वर, दिल्ली गेट स्थित सरकार नर्सिंग होम व खरिया स्थित एयरफोर्स स्टेशन के अंदर होने वाला दुर्गा पूजा महोत्सव शामिल है. 

प्यार की सजा! नाबालिग प्रेमिका के परिवार ने पीट-पीटकर प्रेमी को उतारा मौत के घाट

कोरोना काल में दुर्गा पूजा महोत्सव के आयोजन को लेकर परेशान होते हुए आगरा क्लब के सामने छावनी क्षेत्र में सजने वाले पूजा पंडाल के आयोजन से जुड़े अमित रॉय का कहना है कि इस बार दुर्गा पूजा महोत्सव प्रशासन की गाइडलाइंस व अनुमति पर निर्भर होगा. फिलहाल हम एक अक्टूबर से शुरू हो रहे अनलॉक के पांचवे चरण की गाइडलाइंस आने का इंतजार कर रहे हैं. गाइडलाइंस आने के बाद ही  प्रशासन से अनुमति मांगी जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें