आगरा

कोरोना योद्धाओं पर भी मंडरा रहा कोरोना काल, स्वास्थ्य कर्मियों में बढ़ा संक्रमण

Smart News Team, Last updated: 15/06/2020 04:07 PM IST
  • आगरा में स्वास्थ्यकर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। पिछले दो हफ्ते में एक दर्जन से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।
एक दर्जन से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों की रिपोर्ट आ चुकी है पॉजिटिव

आगरा में स्वास्थ्यकर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। पिछले दो हफ्ते में एक दर्जन से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। कांटेक्ट स्क्रीनिंग करने के दौरान संक्रमित होने के ज्यादा मामले आ रहे हैं। इन लोगों को दवाई का वितरण भी करना होता है। संपर्क वाले लोग न तो मास्क ही लगा रहे हैं और न ही समय से दवाइयां खा रहे हैं। इससे इनके संपर्क में आते ही स्वास्थ्यकर्मियों पर भी इसका असर पड़ जाता है।

अप्रैल में स्वास्थ्यकर्मी बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के संक्रमण की जद में आ गए थे। अब जून में भी खतरा लगातार बढ़ रहा है। बदलते मौसम में खांसी, जुकाम के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। कांटेक्ट स्क्रीनिंग करने जाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को इन्हीं लोगों से संक्रमित होने का खतरा सताने लगा है। मई के आखिरी सप्ताह में मेडिकल मोबाइल यूनिट के एक कर्मचारी को संक्रमण हुआ था। उस दौरान उसके संपर्क के एक दर्जन कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन किया गया था। बाद में एक महिला टेक्नीशियन भी संक्रमित हो गई।

स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने का सिलसिला अभी थमा नहीं है। 13 जून को जिला अस्पताल में काम करने वाले एक स्वास्थ्यकर्मी की ड्यूटी कांटेक्ट स्क्रीनिंग टीम में थी। उसे भी कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया। महिला चिकित्सालय में भी कई स्वास्थ्यकर्मी इसकी जद में आ चुके हैं। संक्रमित लोगों के संपर्क वालों की स्क्रीनिंग करने जाते समय उनका सामना होता है। इनमें से बहुत से लोग मास्क ही नहीं लगाए होते हैं। इन दिनों खांसी, जुकाम की काफी शिकायतें हैं। ऐसे में इनके खांसे जाने पर सीधा असर स्वास्थ्यकर्मियों पर भी पड़ रहा है।

अन्य खबरें