आगरा के बटेश्वर में मनाया गया दीपोत्सव, 21 हजार दीयों से जगमगाया घाट

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Nov 2020, 3:00 PM IST
  • आगरा में भी दिवाली को लेकर काफी क्रेज देखने को मिला. खासकर आगरा में स्थित बटेश्वर का घाट दीयों से पूरी तरह जगमगा उठा. दिवाली के इस खास पर्व पर बटेश्वर के घाट को करीब 21 हजार दीयों से सजाया गया था.
आगरा में स्थित बटेश्वर का घाट दीयों से पूरी तरह जगमगा उठा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा: देश भर में दिवाली को लेकर काफी धूम देखने को मिली. धनतेरस के पहले से ही बाजारों में दिवाली को लेकर रौनक छाई हुई थी. वहीं, आगरा में भी दिवाली को लेकर काफी क्रेज देखने को मिला. खासकर आगरा में स्थित बटेश्वर का घाट दीयों से पूरी तरह जगमगा उठा. दिवाली के इस खास पर्व पर बटेश्वर के घाट को करीब 21 हजार दीयों से सजाया गया था. ऐसे में यमुना की लहरों में झिलमिलाती 101 शिव मंदिर श्रृंख्ला का अद्भूत नजारा भी देखने लायक था.

बटेश्वर के घाट पर बाह जिला बने की आकृति भी दीयों के कारण आकर्षण का केंद्र रहा. वहीं, अयोध्या के रामजानकी मंदिर का दीपकों से खूबसूरत बनाया गया, जो कि देखने वाले भी हैरान रह गए. दिवाली के इस खास पर्व पर शहीदों के परिजनों ने भी देशभक्ति के दीये जलाए. दीपों की रोशनी से यमुना के पानी की लहरों में मंदिरों की खूबसूरत छवि बन रही थी, जिसे देख हर कोई आश्चर्यचकित रह गया.

आगरा में ज्वैलर की दुकान से चुराई बाइक, CCTV फुटेज की मदद से पकड़े चोर

बता दें कि बीते साल समाजसेवी घनश्याम भारतीय के तर्ज पर हुए अनूठे आयोजन में उनकी टीम, एनजीओ व्हाइट वॉलेंटियर्स, मेक ए डिफरेंस, टीन ग्रीन कैप, हेल्पिंग हैंड भी शामिल रही थी. वहीं, मौके पर बबलू भारतीय, राहुल शर्मा, प्रभात मिश्रा, राम सिंह आजाद, रमेश कटारा, ब्रजेश शास्त्री और नरेंद्र भारतीय जैसे लोग भी मौजूद रहे थे. बता दें कि दिवाली के मौके पर दीपोत्सव का आगाज धनतेरस से ही हो गया था. वहीं, धनतेरस के पहले दिन गुरुवार को बाजार में करीब 200 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें