नि:शुल्क योग शिविर में हुआ होली मिलन समारोह का आयोजन, लोगों ने आपस में दी बधाई

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Mar 2021, 3:51 PM IST
  • आज अखिल विश्व गायत्री परिवार युवा प्रकोष्ठ- आगरा की ओर से निःशुल्क योग शिविर के साथ होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें लोगों को सारी कटुता एवं शत्रुता भुलाकर प्रेम और सौहार्द के साथ मनाने की बात कही गयी. होली मिलन के इस कार्यक्रम में लोगों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया.
नि:शुल्क योग शिविर में हुआ होली मिलन समारोह का आयोजन, लोगों ने आपस में दी बधाई

आगरा. आज 28 मार्च को अखिल विश्व गायत्री परिवार युवा प्रकोष्ठ- आगरा की ओर से पिछले 5 सालों से आवास विकास कॉलोनी सेक्टर-2 सिकंदरा में स्थिति "सूर वाटिका" (सेंट्रल पार्क ) पर निःशुल्क योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है. इस योग शिविर में भाग लेने वाले लोगों ने सुबह सात बजे होली मिलन समारोह का आयोजन किया. इस अवसर पर अनेक गणमान्य अतिथियों ने सभी को आपस में होली की बधाई दी. साथ ही कोरोना महामारी के कारण शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क लगा कर एक दूसरे का अभिवादन कर होली की शुभकामनाएं दीं.

इस मौके पर आगरा के अखिल विश्व गायत्री परिवार युवा प्रकोष्ठ पूर्व जिला समन्वयक डॉ. अरविंद मिश्र ने कहा कि होली बुराई पर धर्म व सत्य की जीत का त्योहार है. इस दिन हम सभी को सारी कटुता और शत्रुता को भुलकर प्रेमपूर्वक और सौहार्द्र के साथ त्योहार मनाना चाहिए. लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी कोरोना नियमों के अनुसार मास्क लगाकर एवं आपस में उचित दूरी बनाकर एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दें.

BSP सुप्रीमों मायावती का ऐलान, विधानसभा का चाहिए टिकट तो पंचायत चुनाव में परिणाम लाएं अच्छा

उन्होंने आगे कहा कि पुराण के अनुसार एक दैत्य हिरणकश्यप ने अपने पुत्र प्रहलाद को भगवान विष्णु की भक्ति करने से रोकने के कई प्रयास किए. जब वह भक्त प्रहलाद को रोकने में असफल रहा तो उसने अभी बहन होलिका से मदद ली. होलिका को अग्नि से न जलने का वरदान प्राप्त था. इस कारण होलिका भक्त प्रहलाद को गोद में लेकर बड़ी-सी चिता बना कर बैठ गयी. लेकिन भक्त प्रहलाद को भगवान विष्णु ने बचा लिया और होलिका अग्नि में जल कर मर गयी. तब से होली को अधर्म पर धर्म की विजय के त्यौहार स्वरूप मनाते है.

UP की बेटियों को CM योगी का होली गिफ्ट,इन हॉस्टल स्कूलों में 12वीं तक पढ़ाई फ्री

होली मिलन समारोह के इस अवसर पर कई लोग शामिल हुए थे. जिनमें मुख्य रूप से शिवराम सिंह चौधरी, हरी सिंह, योगाचार्य श्री धर्मेन्द्र बघेल, योगाचार्य श्रीमती सीमा दुबे, योगाचार्य श्री डी.सी. प्रजापति, योगाचार्य श्रीमती अनामिका शर्मा, के.पी.सिंह चौधरी, लकी, भारत, अजय दुबे, मनोरमा गोड़, उमेश शर्मा, उपेन्द्र सिंह, खुशी शर्मा, हृदेश कुमार, मीरा आदि लोग मौजूद थे.

UP पंचायत चुनाव: जिला पंचायत की सभी सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी AAP: संजय सिंह

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें