आगरा

अब ऑनलाइन हो रहीं किटी पार्टियां... कोरोनो ने बदल दी महिलाओं की लाइफस्टाइल

Smart News Team, Last updated: 03/06/2020 03:00 PM IST
  • कोरोना वायरस का असर यूं तो पूरी दुनिया में है, मगर कोरोना ने आगरा शहर की महिलाओं की लाइफ स्टाइल को पूरी तरह से बदल दिया है।
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना वायरस का असर यूं तो पूरी दुनिया में है, मगर कोरोना ने आगरा शहर की महिलाओं की लाइफस्टाइल को पूरी तरह से बदल दिया है। लॉकडाउन में कुछ दिन इंतजार किया। लेकिन फिर जिंदगी जीने का तरीका बदल दिया। जहां महिलाओं ने लॉकडाउन में बिना काम वाली के घर की सफाई से लेकर रसोई तक संभाला। वहीं खुद को तकनीक से भी जोड़ा। शहर भर में अब किटी पार्टीज वेब पर होने लगी हैं। जूम, गूगल मीट, माइक्रोसाफ्ट टीम जैसे ऐप के माध्यम से वेब मीटिंग और वेब किटी शुरू कर दी है।

आकांक्षा समिति की अध्यक्ष अर्चना कुमार ने बताया कि कोरोना के साथ जीना है। आकांक्षा समिति की सभी सदस्य एकदम तैयार हो चुकी हैं। हमारी पहली मीटिंग हो चुकी है। इस मीटिंग को और बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ ही अब तक इनर व्हील क्लब ऑफ आगरा, इनर व्हील क्लब ऑफ मिड टाउन, साहित्य साधिका सेवा समिति की ओर से वेब मीटिंग हो चुकी है। वहीं लायंस क्लब,भारत विकास परिषद के सदस्यों ने भी शुरुआत कर दी है।

महिलाओं का कहना है कि जिंदगी को बेहतर तरीके से जीने के लिए बदलाव जरूरी है। इसलिए घर पर बैठकर ही काम शुरू कर दिया है। ग्रूमिंग क्लब की ओर से किटी पार्टी आयोजित की गई, जिसमें आगरा की जो महिलाएं लॉकडाउन में बाहर फंसी हैं। उनको भी जोड़ा गया। अब तक आगरा में 25 वेबिनार और वेब मीटिंग हो चुकी हैं।

अन्य खबरें