आगरा में सात महीने बात लगी लेदर हाट, पहले दिन हुइ 50 लाख की बिक्री

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Oct 2020, 9:27 PM IST
  • ताजनगरी आगरा में बीते सात महीने के लंबे अंतराल के बाद दूसरे दिन भी लेदर हाट लगनी शुरू हुई. इसमें करीब 1200 कारोबारियों ने अपना सामान लगाया. पहले दिन इस लेदर हाट में करीब 500 ग्राहकों को एंट्री करने को मिली. लेकिन खास बात तो यह है कि पहले दिन ही करीब 50 लाख की कुल खरीदारी हुई.
ताजनगरी आगरा में लंबे अंतराल के बाद लेदर हाट लगनी शुरू हुई

आगरा.कोरोना वायरस के कारण जहां सारे कामकाज रोक दिए गए थे तो वहीं अब अनलॉक के दौरान सभी चीजें पटरी पर आ रही हैं. आगरा में भी कारोबार धीरे-धीरे पटरियों पर लौट रहा है. दरअसल, ताजनगरी आगरा में बीते सात महीने के लंबे अंतराल के बाद दूसरे दिन भी लेदर हाट लगनी शुरू हुई. बीते सोमवार को आगरा में लेदर हाट लगी, जिसमें करीब 1200 कारोबारियों ने अपना सामान लगाया. पहले दिन इस लेदर हाट में करीब 500 ग्राहकों को एंट्री करने को मिली. लेकिन खास बात तो यह है कि पहले दिन ही करीब 50 लाख की कुल खरीदारी हुई.

पुलिस न चौकी पर थी, न बैरियर पर, हत्या कर नगदी से भरा बैग लूट पैदल भाग गया बदमाश

बताया जा रहा है कि लेदर हाट में खरीदारी का यह आंकड़ा लॉकडाउन से पहले की तुलना में 50 फीसदी रहा. दो महीने पहले जहां हाट को केवल शुक्रवार को ही लगाने की अनुमति दी गई थी तो वहीं कारोबारियों की मांग पर सोमवार यानी हफ्ते में दूसरे दिन भी हाट लगाने की अनुमति मिल गई. ऐसे में आगरा में सोमवार को सुबह 6 बजे से कारोबारियों ने अपना काम शुरू कर दिया और यह काम करीब 11 बजे तक चला.

आगरा में लगी लेदर हाट के बारे में बात करते हुए जूता दस्तकार फेडरेशन के अध्यक्ष भरत सिंह थप्पल ने कहा कि इस हाट में करीब 1200 कारोबारियों ने काम किया. इसमें से करीब 500 ग्राहकों ने हाट में हिस्सा लेते हुए 50 लाख की खरीदारी की. यह खरीदारी लॉकडाउस से पहले की तुलना में आधी ही है, जिसका कारण हाट का पहला दिन होना माना जा रहा है. वहीं हाट में काम करने वाले कारोबारी कौशल कुमार ने कहा कि दूसरे दिन भी हाट लगने से हमें राहत मिली है. अब ज्यादा से ज्यादा लोगों का यहां आवागमन होगा और बिक्री में वृद्धि भी हो सकेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें