पीएम मोदी 7 दिसंबर को करेंगे आगरा मेट्रो का शिलान्यास

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 08:32 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आगरा मेट्रो परियोजना का शिलान्यास करने की तारीख आ चुकी है. मेट्रो परियोजना का शिलान्यास 1 दिसंबर को होना था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की व्यस्तता के कारण कार्यक्रम को टाल दिया गया.
फाइल फोटो

आगरा.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आगरा मेट्रो परियोजना का शिलान्यास करने की तारीख आ चुकी है. मेट्रो परियोजना का शिलान्यास 1 दिसंबर को होना था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की व्यस्तता के कारण कार्यक्रम को टाल दिया गया. ऐसे में अब पीएम नरेंद्र मोदी सात दिसंबर को आगरा के मेट्रो परियोजना का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे. इस खास मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम से जुड़ते हुए नजर आएंगे.

आगरा में गलत इंजेक्शन लगाने से मरीज की मौत, तीमारदारों ने किया जमकर हंगामा

कार्यक्रम को लेकर आवास विभाग एवं आगरा विकास प्राधिकरण की तरफ से शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. कार्यक्रम में पीएसी ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा. बता दें कि शिलान्यास कार्यक्रम से पहले फतेहाबाद रोड पर की गई बैरिकेडिंग पर मार्किंग का काम भई तेज हो गया है. यहां तीन किलोमीटर में डिवाइडर दोनों तरफ करीब तीन हजार बैरिकेडिंग के बोर्ड लगाए गए हैं. वहीं, बुधवार को इन बोर्डों पर मार्किंग और साइनेज का काम भी किया जाएगा.

ताजनगरी यानी आगरा में सबसे पहला मेट्रो कॉरिडोर ताजपूर्वी गेट स्टेशन से जामा मस्जिद स्टेशन तक तैयार होगा. इस कॉरिडोर में छह बनाए जाएंगे. इसमें से तीन स्टेशन बसई, फतेहाबाद रोड और ताजपूर्वी गेट स्टेशन के लिए सेम इंडिया विल्टवेल ने काम शुरू कर दिया है. बैरिकेडिंग खत्म होने के बाद यहां सबसे पहले डिवाइडर पर पिलर खड़े करने के लिए और नींव भरने के लिए गड्ढे खोदे जाएंगे. बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी को अत्यधिक व्यस्तता के कारण 1 दिसंबर को होने वाले शिलान्यास के लिए समय नहीं मिल पाया. 1 दिसंबर को होने वाले कार्यक्रम में सीएम योगी को भी आगरा आना था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें