आगरा में तेज हवा और धूप के कारण कम हुआ था प्रदूषण, लगी रही बादलों की लुकाछिपी

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 09:14 PM IST
  • आगरा में बीते रविवार को तेज हवा चलने और धूप खिलने के कारण यहां के लोगों को प्रदूषण से राहत मिली थी, लेकिन सोमवार और मंगलवार को प्रदूषण की मात्रा में कुछ हद तक बढ़ोत्तरी देखने को मिली है.
आगरा में रविवार की धुप से मिली थी राहत, लेकिन आज प्रदुषण में हुई बढ़ोत्तरी

आगरा: आगरा में बीते रविवार को तेज हवा चलने और धूप खिलने के कारण यहां के लोगों को प्रदूषण से राहत मिली थी, लेकिन सोमवार और मंगलवार को प्रदूषण की मात्रा में कुछ हद तक बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. बताया जा रहा है कि आगरा में एक्यूआई लेवल भी करीब 353 दर्ज किया गया था. इससे इतर आगरा में बीते सोमवार को सुबह धुंध छाने के साथ ही दोपहर में भी आसमान में बादल देखने को मिले. बादलों की लुकाछिपी के कारण आगरा में पूरे दिन स्मॉग छाया रहा.

रिपोर्ट के अनुसार आगरा में दिन में सात गुना तक ज्यादा हवा में धूल कण मौजूद रहे, इसके साथ ही 34 गुना ज्यादा कार्बन मोनोऑक्साइड भी हवा में दर्ज किया गया. शाम तक जिले में खतरनाक कार्बन मोनोऑक्साइड की मात्रा सबसे उच्चतम स्तर पर रही तो दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक धूल कणों की मात्रा ज्यादा दर्ज की गई.

आगरा मेट्रो के कोच मेड इन इंडिया, जल्द मेट्रो न्यू योजना पर काम होगा शुरू

आगरा शहर में बीते दिन अधिकतम तापमान जहां 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वहीं न्यूनतम तापमान आगरा में करीब 13.1 डिग्री सेल्सियस रहा. जहां बीते दिन सुबह जिले में हल्का कोहरा छाया हुआ था तो वहीं सोमवार को भी हल्की धूप ही महसूस की गई. इसके अलावा आसमान में भी पूरे दिन बादल छाए हुए थे. मौसम विभाग की मानें तो आगरा में अगले दो दोनों में तापमान में गिरावट आ सकती है. अनुमान लगाया जा रहा है कि सुबह हल्की धुंध छाई रहेगी, लेकिन दोपहर में आसमान साफ होने की उम्मीद है. इसके साथ ही तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे भी आ सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें