तेज धूप से मिली ताजनगरी में सर्दी से राहत, तापमान पहुंचा 29 डिग्री सेल्सियस

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Dec 2020, 11:04 PM IST
  • आगरा में सर्दी ने नवंबर से ही दस्तक दे दी थी. लेकिन दिसंबर माह से ही आगरा में तेज धूप ने लोगों को सर्दी से राहत दी हुई है. छह दिसंबर को भी आगरा में तापमान 29 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है. हालात यह हो चुके हैं कि आगरा में दिन में तेज धूप में ज्यादा देर बैठा भी नहीं जाता है.
आगरा में धुप निकलने से तापमान सुधरा

आगरा: आगरा में सर्दी ने नवंबर से ही दस्तक दे दी थी. लेकिन दिसंबर माह से ही आगरा में तेज धूप ने लोगों को सर्दी से राहत दी हुई है. छह दिसंबर को भी आगरा में तापमान 29 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है. हालात यह हो चुके हैं कि आगरा में दिन में तेज धूप में ज्यादा देर बैठा भी नहीं जाता है. हालांकि, सुबह और शाम के वक्त जरूर आगरावासियों को सर्दी का एहसास होता है. बताया जा रहा है कि आगरा के तापमान में इन दिनों उछाल आने का भी आसार है.

आगरा में रविवार की सुबह से ही अच्छी खासी धूप निकली हुई थी. ऐसे में सुबह 10 बजे से ही आगरा का तापमान 18 डिग्री दर्ज किया गया था. वहीं, नवंबर में यह तापमान आखिरी सप्ताह में लुढ़ककर 14 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था. लेकिन दिसंबर माह से ही धूप में तेजी होने के कारण आगरा के तापमान में भी सुधार आ रहा है. रविवार को ताजनगरी में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

आगरा में चंबल नदी के किनारे धूप सेंकने निकले घड़ियाल, पर्यटकों को पसंद आया नजारा

रिपोर्ट के मुताबिक आगरा में आज दिनभर तापमान भी साफ रहेगा. लेकिन सुबह यहां के लोगों को गलन का एहसास जरूर हो सकता है. शनिवार को भी तेज धूप के कारण आगरा में तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया था. बीते दिन भी सुबह आठ बजे के बाद से ही धूप तेज होने लगी थी और दोपहर तीन बजे तक ताजनगरी में तेज धूप निकली हुई थी. बीते दिन जहां अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें