आगरा: त्योहार के खास मौके पर पूरी रात चलेंगी रोडवेज बसें

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Nov 2020, 9:13 PM IST
  • आगरा में त्योहार के मौके पर परिवहन निगम की बसों का सभी रूटों पर संचालन शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही लंबे रूटों पर भी पर्याप्त संख्या में बसें चलाई जाएंगी. यात्रियों की सुविधा के लिए पूरी रात बसों का संचालन किया जाएगा.
त्योहारों पर पूरी रात चलेंगी रोडवेज बसें

आगरा: दिवाली के त्योहार पर लोगों का आना-जाना एक-जगह से दूसरी जगह लगा रहेगा. ऐसे में परिवहन निगम की और से लोगों को त्योहारों पर बड़ी राहत दी गई है. दरअसल, त्योहार के मौके पर परिवहन निगम की बसों का सभी रूटों पर संचालन शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही लंबे रूटों पर भी पर्याप्त संख्या में बसें चलाई जाएंगी. यात्रियों की सुविधा के लिए पूरी रात बसों का संचालन किया जाएगा. बता दें कि इन दिनों रात 10 बजे तक ही बसों का संचालन जारी है.

परिवहन अधिकारियों के अनुसार लंबे रूटों यानी सहारनपुर, मेरठ, देहरादून, लखनऊ, जयपुर, मुजफ्फरनगर, बरेली, बनारस के लिए एक या दो बसें ही संचालित हो रहीं थीं, लेकिन अब सवारियों की उपलब्धता से त्योहा पर पांच से छह बसें संचालित होंगी. इसी तरह आगरा से गाजियाबाद, कौशांबी, मुरादाबाद, प्रयागराज के लिए भी बसें पहले संचालित नहीं हो रही थीं, लेकिन त्योहारी सीजन में इन रूटों पर भी बसें चलाई जाएंगी.

आगरा कलेक्ट्रेट में दुष्कर्म पीड़िता ने आरोपी पर फेंका केमिकल

बताया जा रहा है कि बसों की रात्रिकालीन सेवाएं भी पूरी तरह सुचारू कर दी गई हैं. त्योहारों को लेकर 21 नवंबर तक चालक, परिचालकों के साथ ही संचालन से जुड़े स्टाफ की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं. इसके साथ ही आगरा से जयपुर, दिल्ली, नोएडा के लिए भी हर दो घंटे में बसें उपलब्ध करवाई जा रही हैं. ईदगाह से भी जयपुर, दिल्ली, ग्वालियर के लिए एसी बसों का संचालन बृहस्पतिवार से शुरू होने वाला है. इस बात को लेकर क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज पुंढीर ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए सभी रूटों पर बसों की उपलब्धता करवाई गई है.

रोडवेज बसों के साथ ही आईएसबीटी प्रभारी ने बताया कि एसी बसों में भी ऑनलाइन बुकिंग करवाई जा सकती है. हालांकि, अभी तक बस स्टैंडों से काउंटर बुकिंग शुरू नहीं हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें