मेट्रो कोच में हो सकेगी फिल्म की शूटिंग, चुकाना होगा 2 लाख रुपये प्रति घंटा

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Nov 2020, 7:07 PM IST
  • लोग अब मेट्रो कोच के अंदर शो की शूटिंग भी कर सकेंगे. हालांकि, कोच में शूटिंग के लिए लोगों को 2 लाख रुपये प्रति घंटा किराए का भुगतान भी करना होगा. बताया जा रहा है कि मेट्रो स्टेशनों पर आठ माह में अधिकत आठ घंटे और साल में 12 घंटे की शूटिंग हो सकेगी.
मेट्रो के कोच में कर सकेंगे शूटिंग

आगरा: आगरा में मेट्रो का निर्माण जल्द ही शुरू हो जाएगा और दिसंबर 2022 तक मेट्रो के छह स्टेशन शुरू भी हो जाएंगे. मेट्रो निर्माण के बीच ही हाल ही में प्रशासन ने इससे जुड़ी एक और सुविधा का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि लोग अब मेट्रो कोच के अंदर शो की शूटिंग भी कर सकेंगे. हालांकि, कोच में शूटिंग के लिए लोगों को 2 लाख रुपये प्रति घंटा किराए का भुगतान भी करना होगा. बताया जा रहा है कि मेट्रो स्टेशनों पर आठ माह में अधिकत आठ घंटे और साल में 12 घंटे की शूटिंग हो सकेगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने ट्रेन के शुरू होने के बाय यात्रा किराए के अलावा अन्य चीजों के जरिए भी मेट्रो में किराए के रास्ते तलाश कर रही है. इस बारे में बात करते हुए यूपीएमआरसी के अधिकारी ने बताया कि 2025 से करीब 550 करोड़ की आमदनी का अनुमान है. इसमें 480 करोड़ रुपया यात्रियों के किराया से मिलेगा, तो वहीं करीब 70 करोड़ रुपये विज्ञापन, फिल्म शूटिंग, टेलीकॉम केबल लाइसेंस, पार्किंग व अन्य रास्तों से प्राप्त किया जाएगा. इसके साथ ही बताया गया कि विज्ञापन व अन्य मदों के किराए में पांच से 15 फीसदी की बढ़ोतरी होगी.

आगरा: त्योहार के खास मौके पर पूरी रात चलेंगी रोडवेज बसें

बता दें कि आगरा में सिकंदरा से ताजमहल पूर्वी गेट तक 14 किमी के पहले कॉरीडोर का निर्माण जल्द ही शुरू होने वाला है. ऐसा माना जा रहा है कि साल 2022 दिसंबर तक छह स्टेशन शुरू हो जाएंगे. वहीं, 2025 तक पूरे शहर में मेट्रो दौड़ने लगेगी. मेट्रो पर करीब 8300 करोड़ रुपये खर्च होंगे और साल 2025 में पहले साल से ही मेट्रो की आमदनी होनी शुरू हो जाएगी.sm

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें