SN मेडिकल कॉलेज को मिले 140 नए वेंटिलेटर, ऑक्सीजन की कमी भई हुई दूर

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Dec 2020, 4:20 PM IST
  • आगरा के सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन टैंक की क्षमता जहां दुगनी हो चुकी है तो वहीं, गंभीर मरीजनों के लिए 140 नए वेंटिलेटर भी हॉस्पिटल को मिले हैं. बताया जा रहा है कि मार्च महीने से पहले एसएन मेडिकल कॉलेज में केवल 20 ही वेंटिलेटर थे.
एस एन मेडिकल कॉलेज में होने वाली यह परेशानी अब दूर हो चुकी

आगरा. आगरा में एसएन मेडिकल कॉलेज में लंबे समय से वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की कमी हो रही थी. लेकिन एस एन मेडिकल कॉलेज में होने वाली यह परेशानी अब दूर हो चुकी है. दरअसल, सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन टैंक की क्षमता जहां दुगनी हो चुकी है तो वहीं, गंभीर मरीजनों के लिए 140 नए वेंटिलेटर भी हॉस्पिटल को मिले हैं. बताया जा रहा है कि मार्च महीने से पहले एसएन मेडिकल कॉलेज में केवल 20 ही वेंटिलेटर थे.

एसएन मेडिकल कॉलेज में वेंटीलेटर न मिलने पर कई बार मरीजों की मौत भी हो जाती थी. लेकिन कोरोना महामारी से निपटने के लिए एसएन मेडिकल कॉलेज को करीब 140 वेंटिलेटर पीएम केयर फंड से नए मिले हैं. जहां अभी इन वेंटिलेटर को कोविड अस्पताल के आईसीयू में लगाया गया है तो वहीं सामान्य हालात होने पर इन वेंटीलेटर को सर्जरी, ट्रॉमा, मेडिसिन, कैंसर, बाल रोग और टीबी विभाग को भी दे दिया जाएगा.

मोबाइल हैक कर खाते से 12 हजार रुपए उड़ाए, चाचा भतीजे से जीप टकराई, चाचा की मौत

एसएन मेडिल कॉलेज में छह हजार किलोलीटर क्षमता के ऑक्सीजन टैंक को बढ़ाकर अब 10 हजार किलोलीटर कर दिया गया है. इसके जरिए अब गंभीर मरीजों के लिए जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन की सुविधा भी मिलेगी. ऑक्सीजन और वेंटीलेटर से इतर एसएन मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में जहां पहले 42 बेड थे तो वहीं अब उसे बढ़ाकर 60 कर दिया गया. वार्ड में 18 बेड नए बढाए गए हैं. सुविधाओं से इतर एसएन मेडिकल कॉलेज में प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत 200 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे सुपर स्पेशियलिटी सेंटर का निर्माण भी पूरा नहीं हो पाया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें