आगरा के स्कूलों की गर्मियों की छुट्टियां हुईं आधी, 15 जून से खुलेंगे स्कूल

Smart News Team, Last updated: Wed, 13th Jan 2021, 5:08 PM IST
आगरा में भी स्कूल खोले जाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसके साथ ही यह भी ऐलान कर दिया गया है कि इस बार आगरा के विद्यालयों में गर्मी की छुट्टियों में कटौती की जाएगी. नए शैक्षिक सत्र की शुरुआत आगरा के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 16 जून से ही कर दी जाएगी.
आगरा के स्कूलों की गर्मियों की छुट्टियां हुईं आधी, 15 जून से खुलेंगे स्कूल

कोरोना वायरस के कारण बीते साल सभी स्कूल बंद रहे. हालांकि, इस साल स्कूलों को कोरोना से जुड़ी गाइडलाइन्स को ध्यान में रखते हुए खोला जा रहा है. वहीं, आगरा में भी स्कूल खोले जाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसके साथ ही यह भी ऐलान कर दिया गया है कि इस बार आगरा के विद्यालयों में गर्मी की छुट्टियों में कटौती की जाएगी. नए शैक्षिक सत्र की शुरुआत आगरा के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 16 जून से ही कर दी जाएगी.

बताया जा रहा है कि जहां एक तरफ प्रशासन ने गर्मियों की छुट्टी में 15 दिन की कटौती की है तो वहीं उन्होंने स्कूली बच्चों को सर्दियों में 15 दिन एक्स्ट्रा छुट्टी देने का फैसला किया है. स्कूल की छुट्टी को लेकर बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह ने वर्ष 2021 के लिए अवकाश सूची भी जारी कर दी है, जिसमें गर्मी की छुट्टियां 20 मई से लेकर 15 जून तक की दी गई हैं. वहीं, आगरा में पहली बार सर्दियों की छुट्टियां विद्यार्थियों को 31 दिसंबर से करीब 14 जनवरी तर दी गई है.

बर्ड फ्लू से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग को मिली टैमीफ्लू टैमीफ्लू टैबलेट

बच्चों के अलावा छुट्टियों की सूची में शिक्षिकाओं के लिए भी अवकाश शामिल है. इसमें शिक्षिकाओं को केवल हरितालिका तीज, करवा चौथ, संकटा चतुर्थी, ललई छठ, अहोई अष्टमी आदि का ही अवकाश दिया जाएगा. मामले को लेकर बेसिक शिक्षाधिकारी बीएसए राजीव कुमार यादव ने बताया कि बेसिक शिक्षा परिषद ने वर्ष 2021 में विद्यालयों के अवकाश संबंधी लिस्ट जारी कर दी है इन्हें जिले के 2861 विद्यालयों में लागू कराया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें