आगरा: ठंड के कारण कोहरे में छुप गया ताजमहल, सुबह कम आए पर्यटक

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Nov 2020, 9:46 PM IST
  • आगरा: नबंवर में मौसम लगातार करवटें ले रहा है. किसी दिन कड़ी धूप निकलती है, तो कभी पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहते हैं. मंगलवार की सुबह ताजमहल कोहरे में छुपा हुआ नजर आया
ताजमहल कोहरे में छुपा हुआ नजर आया

आगरा: नबंवर में मौसम लगातार करवटें ले रहा है. किसी दिन कड़ी धूप निकलती है, तो कभी पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहते हैं. मंगलवार की सुबह ताजमहल कोहरे में छुपा हुआ नजर आया. जहां, यमुना एक्सप्रेस-वे पर कोहरे के चलते वाहन रेंगते नजर आए वहीं, कोहरे का असर ताजमहल का दीदार करने आने वाले सैलानियों पर भी पड़ा. मंगलवार को सुबह के स्लॉट में बीते दो दिनों की अपेक्षा कम पर्यटक पहुंचे. हालांकि, कोहरे के बीच ताजमहल का दीदार करना पर्यटकों के लिए काफी शानदार रहा.

बता दें, कोहरे के कारण जनजीवन पर काफी प्रभाव पड़ रहा है. दृश्यता प्रभावित होने की वजह से यमुना एक्सप्रेस-वे समेत अन्य राजमार्गों पर गाड़ियों की रफ्तार कम रही. ताजमहल भी कोहरे में छुपा नजर आया. यमुना किनारा मार्ग और आगरा किला से ताजमहल नजर नहीं आया. वहीं, पिछले दो दिनों से ताज नगरी में बादल छाए हुए थे हालांकि, रविवार शाम को हल्की बारिश के साथ मौसम में ठंडक बढ़ गई.

आगरा में प्रवासी पक्षियों ने डाला डेरा, युरोप, साइबेरिया और मध्य एशिया से आगमन

ताजमहल पर कम पर्यटकों के आने को लेकर दुकान संचालक विष्णु शर्मा ने बताया कि मौसम बदल रहा है और अब पर्यटक सुबह की अपेक्षा दोपहर के समय में अधिक आएंगे. मौसम में आए बदलाव और कोहरे के चलते उन्हें परेशानी होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें