आगरा में दिन का मौसम बदला, तेज तापमान ने ताजनगरी वासियो की किया परेशान

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 5:26 PM IST
  • पूरे सप्‍ताह में चटख धूप परेशान करेगी. मौसम विभाग का आकलन है कि इस सप्‍ताह में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंचेगा. हालांकि रात राहत भरी ही रहेगी.
प्रतीकात्मक तस्वीर

आगरा। ताज नगरी आगरा में सितंबर का महीना जैसे जैसे खत्म होता जा रहा है उसी तरह अब पारा भीबचढ़ता जा रहा है. मानसून विदा हो चुका है लेकिन अब बारिश की आस रखना तो बेकार है. आने वाले दिनों में फिर से दोपहर में पसीना बहाने के लिए तैयार हो जाइए क्‍योंकि इस पूरे सप्‍ताह में चटख धूप परेशान करेगी. मौसम विभाग का आकलन है कि इस सप्‍ताह में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंचेगा. हालांकि रात में थोड़ी राहत रहेगी.

मंगलवार को सुबह से धूप तेज निकली है. सुबह नौ बजे ही तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा चुका है. आज एक डिग्री की बढ़त के साथ अधिकतम तापमान 38 डिग्री को छू सकता है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार से गुरुवार तक अधिकतम तापमान 39 से 40 डिग्री के बीच पहुंच सकता है. इससे पहले सोमवार को दोपहर में तेज धूप निकली थी.

आगरा: मेट्रो का काम तेज, जल्द होगा जमीन हस्तांतरण, अपर मुख्य सचिव का निरीक्षण

आगरा में गर्मी के साथ साथ उमस भी बढ़ गई. सुबह हवा में ठंडक रही. 10 बजे के बाद धूप तेज होती गई. दोपहर 12 से तीन बजे तक तेज धूप निकलने से गर्मी और उमस बढ़ गई. मगर रात को मौसम का मिजाज बदल गया. हवा में ठंडक रही इससे गर्मी से राहत मिली. अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 37.3 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 25.4 डिग्री रहा था।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें