ताजनगरी के मौसम में हुआ बदलाव, सुबह और रात में है ठंडा, तो दिन में है गर्म

Smart News Team, Last updated: 04/10/2020 01:38 PM IST
  • आगरा में सुबह और रात को ठंडक है.दिन में धूप जरूर परेशान कर रही है इसके साथ ही दोपहर में धूल भरी हवा है.
गर्म धुप से चमकता ताज महल

आगरा। देशभर में एक तरफ तो कोरोना महामारी का आतंक लगातार बरकरार है तो वहीं दूसरी ओर बात करें मौसम की तो मौसम भी लगातार करवटें बदल रहा है. दिन में मौसम कुछ तो रात में कुछ ओर बदलाव दिख रहा है.

ताजनगरी में आज सुबह से धूप तेज है लेकिन हवा ठंडी चल रही है. मौसम के अलग-अलग रंग एक ही दिन में देखने को मिल रहे हैं. अब आगरा में सुबह और रात को ठंडक है. दिन में धूप जरूर परेशान कर रही है इसके साथ ही दोपहर में धूल भरी हवा है. दिन और रात के तापमान में बड़ा अंतर है. अधिकतम और न्‍यूनतम तापमान में 15 डिग्री सेल्सियस से ज्‍यादा का अंतर है. दिन में एसी चाहिए और रात में पंखा ही काफी है. मौसम का यही बदलाव बीमार करने के भी संकेत हैं.

बिना लाइसेंस के चल रहे मेडिकल स्टोर से 100 रुपये का इंजेक्शन बिक रहा है 500 में

आपको बतादें के अब मौसम का मिजाज बदल रहा है शनिवार को सुबह से तेज धूप निकली है. पूर्वाह्न 11.30 बजे तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा चुका है.आज अधिकतम 36 तो न्‍यूनतम 21 डिग्री तापमान रहने की संभावना है. इससे पहले शुक्रवार को दिन में धूप और रात में हवा में ठंडक रही थी. न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे पहुंच गया. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट आएगी. सुबह आठ बजे से धूप तेज होती हो गई.

वहीं ताजनगरी में दोपहर 12 से तीन बजे तक तेज धूप निकली. इससे गर्मी और उमस बढ गई. रात को हवा में ठंडक रही. इससे अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 37.1 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 21.9 डिग्री दर्ज किया गया था. शुक्रवार को आगरा उत्‍तर प्रदेश में सबसे ज्‍यादा गर्म रहा था

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें