Valentine Day 2022: अंकों के अनुसार अपने पार्टनर के लिए खरीदें गिफ्ट, जानें तरीका

Pallawi Kumari, Last updated: Tue, 8th Feb 2022, 5:49 PM IST
  • वैलेंटाइन डे पर शादीशुदा कपल से लेकर लवबर्ड्स एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं. इस खास मौके पर क्या गिफ्ट दिया जाए. इसे लेकर काफी दिन पहले से ही कंफ्यूजन रहती है. लेकिन परेशान ना हो आप अपने पार्टनर के लिए इस साल वैलेंटाइन डे पर अंक ज्योतिष के अनुसार गिफ्ट खरीद सकते हैं, जो खूबसूरत के साथ साथ लकी भी होगा. 
अंक ज्योतिष के अनुसार खरीदें वैलेंटाइन गिफ्ट (फोटो-सोशल मीडिया)

प्यार का त्योहार यानी वैलेंटाइन डे की शुरुआत वैलेंटाइन वीक के साथ हो चुकी है. वैलेंटाइन वीक में पूरे सप्ताह रोज डे, चॉकलेट डे, हग डे, किस डे जैसे दिनों को सेलिब्रेट किया जाता है. इसके बाद 14 फरवरी को कपल वैलेंटाइन डे मनाते हैं. इस दिन पर अपने पार्टनर को खास तोहफा देने की कुछ दिन पहले से ही ऑनलाइन से लेकर बाजारों के चक्कर काटने लगते हैं, लेकिन इसके बावजूद समझ नहीं आता कि क्या गिफ्ट खरीदें. 

आपके साथ ही ऐसा ही होता है तो परेशान न हो. इस बार वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर के लिए मूलांक या अंक ज्योतिष के अनुसार गिफ्ट खरीदें. आइये जानते हैं कैसे खरीदें मूलांक या अंकों के अनुसार गिफ्ट.

Propose Day 2022: इन राशि की लड़कियों को प्रपोज करना नहीं होता आसान, बेलने पड़ते हैं पापड़

1- अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक एक यानि जिनका जन्म महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ हो. अगर आपके पार्टनर का मूलांक भी एक हो तो आप सोने की आभूषण, माणिक्य रत्न, एक मुखी रुद्राक्ष या फिर ऑरेंज रंग की ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं.

2- जिनका जन्म महीने की 2, 11 और 20 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 2 होता है. अगर आपके पार्टनर का मूलांक भी 2 है तो आप वैलेंटाइन डे पर चांदी, स्फटिक से बनी चीज, दोमुखी रुद्राक्ष,सीप, शंख, या फिर मोती से बनी चीजें दे सकते हैं.

3-जिनका जन्म महीने की 3, 12 ,21 और 30 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 3 होता है. ऐसे पार्टनर को आप वैलेंटाइन डे पर पेन, किताब, या फिर पीले रंग की ड्रेस गिफ्ट दे सकते हैं.

4- जिनका जन्म महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 4 होता है. ऐसे लव पार्टनर के लिए वैलैंटाइन पर आसमानी रंग के कपड़ेया आठ मुखी रुद्राक्ष गिफ्च कर सकते हैं.

5- जिनका जन्म महीने की 5,14 और 23 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 5 होता है. ऐसे पार्टनर को आप कपड़े, चांदी, मनोरंजन की वस्तु, हरे रंग का ड्रेस और प्राकृतिक दृश्यों वाली सीनरी आदि गिफ्ट दे सकते हैं.

6- महीने की 6, 15 और 24 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 6 होता है. इन्हें आप वैलेंटाइन डे पर प्लेटिनम, चांदी, हीरे, परफ्यूम, फूल, अक्वेरियम, म्युजिक सिस्टम, आदि दे सकते हैं.

7- महीने की 7,16 और 25 तारीख में जन्में लोगों का मूलांक 7 होता है. वैलेंटाइन पर इन्हें पीले रंग का ड्रेस, पीले रंग का फूल, नौमुखी रुद्राक्ष, कितबाें आदि गिफ्ट करना लकी रहेगा.

8- जिनका जन्म महीने की 8, 17 और 26 तारीख को होता है उनका मूलांक 8 होता है. ऐसे पार्टनर को आप वैलेंटाइन डे पर सातमुखी रुद्राक्ष, चमड़े से बनी चीजें बेल्ट, पर्स, जैकेट, लकड़ी से बनी चीज, ज्वेलरी, नीलम रत्न आदि गिफ्ट करें.

9- महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ होता है उनका मूलांक 9 होता है. ऐसे लव पार्टनर को आप वैलेंटाइन डे पर लाल रंग के कपड़े, लाल रंग के फूल, सोने या चांदी के जेवर, दौड़ते हुए घोड़े के फोटो दे सकते हैं.

इन राशि वालों के लिए खास है इस साल Valentine Day, इजहार-ए-इश्क का जवाब मिलेगा YES

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें