लिविंग रूम में इस पक्षी की फोटो लगाने से बदलेगी किस्मत, बरसेगा धन

Smart News Team, Last updated: Sun, 15th Aug 2021, 9:03 PM IST
  • घर की साज सजावट भी वास्तु में अहम भूमिका निभाते हैं. घर की मूर्ति और तस्वीर भी घर की जटिल से जटिस समस्याओं के समाधान के लिए महत्वपूर्ण मानी जानी है. आइये जानते हैं ऐसी पक्षी के बारे में जिसकी तस्वीर घर के लिविंग रूम लगाने से कैसे आपकी किस्मत बदल जाएगी.
लिविंग रूम में लगाएं इस पक्षी की फोटो. साभार- लाइव हिन्दुस्तान

वास्तु में जीवन से जुड़ी कई जटिल समस्याओं का सामधना होता है. घर बनाते समय अधिकतर लोग वास्तु को ध्यान में रखकर घर का निर्माण कराते हैं. लेकिन सिर्फ घर बनाने नहीं बल्कि घर को सजाने में भी वास्तु अहम भूमिका निभाता है. वास्तु के मुताबिक घर के डेकोरेशन से जीवन की कई जटिल समस्याओं से निदान मिलता है. लिविंग रूम पूरे घर का सबसे अहम कमरा माना जाता है. ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि लिविंग रूम सिर्फ घर के लोग नहीं बल्कि अतिथियों के लिए भी मुख्य कमरा होता है.

इस तरह ये जरूरी हो जाता है कि घर की सजावट पर खास ध्यान दिया जाए. तो आज आपको बताते हैं एक ऐसे पक्षी के बारे में जिसकी तस्वीर घर पर लगाते ही किस्मत बदल जाएगी. लिविंग रूम में इस पक्षी की तस्वीर लगाते ही जीवन की समस्याओं का अंत हो सकता है और घर पर लक्ष्मी का वास होगा. बता दें कि वास्तु शास्त्र में पशु-पक्षियों को शुभता का प्रतीक माना जाता है. क्योंकि पुराने समय से ही ऐसी मान्यता है कि इन जीवों में अनिष्ट और बुरी शक्तियों को खत्म करने की नष्ट करने की क्षमता होती है.

मुहर्रम में क्यों मनाया जाता है गम, जानें हज़रत इमाम हुसैन की शहादत का इतिहास

वैसे तो आप घर मेंसजावट के लिए किसी भी पक्षी की तस्वीर लगा सकते हैं, लेकिन फीनिक्स पक्षी की तस्वीर अच्छी मानी जाती है. दरअसल फीनिक्स पक्षी सकारात्मक ऊर्जा, प्रसिद्धि का प्रतीक होता है. यही कारण है कि लिविंग रूम में इस पक्षी की तस्वीर या मूर्ति रखने से सफलता के रास्ते खुल जाते हैं. यहां स्पष्ट कर देना जरूरी है वास्तव में फीनिक्स , पक्षी नहीं है, बल्कि यह एक कल्पना है, जिसे सफलता का एक रूप माना जाता है.

लखनऊ के नैमिष चक्र तीर्थ स्थल पर ही गिरी थी भगवान विष्णु के चक्र की नैमी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें