कोरोना काल: वृंदावन में भक्तों की भीड़, बांके बिहारी मंदिर फिर हुआ बंद

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 11:26 PM IST
  •  वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर प्रबंधन ने एक बार फिर से मंदिर को बंद करने का फैसला किया है. यह फैसला प्रबंधन ने कोरोना काल में मंदिर में बढ़ती भीड़ की वजह से लिया है. मंदिर प्रबंधन रजिस्ट्रेशन के बाद ही मंदिर को खोलने का फैसला लेगा.
कोरोना काल: वृंदावन में भक्तों की भीड़, बांके बिहारी मंदिर फिर हुआ बंद

आगरा. ताजनगरी से सटी कृष्ण नगरी मथुरा के वृंदावन में नवरात्रि के पहले दिन खोले गए बांकेबिहारी मंदिर को सोमवार से फिर बंद कर दिया जा रहा है. कोरोना काल में भक्तों की बेतहाशा बढ़ती भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने यह फैसला किया है. बताया जा रहा है कि शनिवार को जैसे ही बांके बिहारी मंदिर के कपाट खुले, मंदिर के बाहर भक्तों की भीड़ जमा हो गई. रविवार को भी भक्तों का जमावड़ा लगा रहा.

दरअसल शनिवार को मंदिर प्रशासन ने सरकारी गाइडलाइन के अनुसार मंदिर को आम जनता के लिए खोला गया. शनिवार की सुबह से मंदिर में भक्तों की भीड़ होने लगी. मंदिर प्रबंधन एवं पुलिस प्रशासन ने काफी सूझबूझ के साथ स्थिति को काबू किया और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए दर्शन कराए. लेकिन दिनभर चली यह व्यवस्था शाम होते-होते ठप हो गई.

अयोध्या में रामलीला का शुभारंभ, फिल्मी सितारे भी आ रहे नजर, यहां देखें वीडियो

अब पुलिस और मंदिर प्रबंधन, मंदिर दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन व्यवस्था शुरू करने पर विचार कर रहे हैं जिसके बाद ही मंदिर को खोला जाएगा. यानी अब मंदिर नई व्यवस्था होने पर वापस खोला जाएगा.

मंदिर प्रबंधक मनीष कुमार शर्मा ने बताया कि मंदिर द्वारा बनवाई गई दर्शन रजिस्ट्रेशन की वेबसाइट सुचारू होने के बाद ही मंदिर को खोला जाएगा. फिलहाल रजिस्ट्रेशन के माध्यम से सुबह एवं शाम को 200-200 भक्तों को ही दर्शन करने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. ताकि मंदिर परिसर में किसी तरह की भीड़ एक साथ जमा ना हो.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें