आगरा: बीटेक छात्रा से रेप किए जाने के मामले में जेई गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 27/09/2020 10:59 PM IST
  • 1- इश्क में फंसे आगरा जल निगम की जूनियर इंजीनियर विक्रम को पुलिस ने बीटेक की छात्रा के साथ दुष्कर्म किए जाने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. बीटेक की छात्रा का आरोप है कि जेई द्वारा उसके साथ पहले दुष्कर्म किया गया. इसके बाद उसका गर्भपात करवाया गया. जेई ने युवती के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया था. युवती की तहरीर पर जेई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. आरोपित जेई मथुरा का रहने वाला है. आरोप है कि पहले जेई उसे सिकंदरा स्थित होटल पैराडाइज में ले गया जहां उसने बीटेक तृतीय वर्ष की छात्रा के साथ दुष्कर्म किया. 
  • 2- आगरा के शाहगंज के ग्यासपुरा इलाके में एक दंपति ने सूदखोरों से परेशान होकर बच्चों समेत आत्महत्या करने का प्रयास किया. जानकारी के मुताबिक ग्यासपुरा इलाके के रहने वाले दीपक कुमार जूता व्यापारी है. कुछ वर्ष पहले उसने एक सूदखोर से एक लाख 15 हजार रुपये ब्याज पर लिए थे. लॉकडाउन के दौरान माली हालत खराब होने से व्यवसाय ठप हो गया जिसके बाद लगातार सूदखोरों द्वारा दीपक से रुपयों के लिए परेशान किया जाने लगा. इस दौरान सूदखोर ने सादे स्टांप पेपर पर दीपक से हस्ताक्षर करवा लिए जिसके बाद दीपक ने शनिवार की सुबह आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो बनाया. जिसमें उसने सारी कहानी बयां की. इसके बाद जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. वीडियो देखकर मौके पर पहुंचे लोगों ने दरवाजा तोड़कर पूरे परिवार को अस्पताल पहुंचाया. फिलहाल परिवार के सभी सदस्यों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.
  •  3- आगरा के सिकंदराबाद में 24 घंटे के लिए जल आपूर्ति बंद रहेगी. जल विभाग के अधिशासी अभियंता पीवी सिंह ने बताया कि सोमवार को शाम 5 बजे तक जल आपूर्ति बंद रहेगी. इसलिए रविवार को ही सभी लोग अपनी जरूरतों के अनुसार पानी का भंडारण कर ले. दरअसल हलवाई की बगीची के पास पंपिंग प्लांट के मरम्मत के चलते जलापूर्ति ठप रहेगी. मरम्मत कार्य पूरा हो जाने के बाद पानी की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी.
  •  4- ताजनगरी आगरा में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. संक्रमण का मामला कभी ऊपर तो कभी नीचे रहा. अप्रैल-मई के महीने में 800 सैंपलिंग में प्रतिदिन औसत मरीजों की संख्या 20 से 25 ही रही. 1 दिन में अधिकतम संक्रमित मरीजों की संख्या 57 दर्ज की गई थी. जून और जुलाई में सैम्पलिंग की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ लगभग 1200 से 1500 तक सैंपलिंग की गई. वही अगस्त और सितंबर माह में 3000 तक सैम्पलिंग की गई है जिसमें प्रतिदिन औसत मरीजों की संख्या 148 पहुंच गई है.
  •  5- आगरा में स्थित मोहब्बत की निशानी ताजमहल में स्थित शाही मस्जिद का दरवाजा 2 अक्टूबर से खोला जा सकता है. जहां शुक्रवार को लोग नमाज अदा कर सकेंगे. प्रवेश के लिए भी गाइडलाइन निश्चित की गई है. मस्जिद में सिर्फ 100 लोगों को ही प्रवेश मिल सकेगा. प्रवेश पश्चिमी गेट से दिया जाएगा और इसी रास्ते ही नमाज अदा करने वालों की निकासी भी होगी. नमाज अदा करते वक्त 6 फुट की दूरी अनिवार्य होगी. नियमों का पालन करने वाले लोगों को ही नमाज अदा करने के लिए प्रवेश मिल सकेगा.

सम्बंधित वीडियो गैलरी