आगरा: बदमाशों ने महिला के गले से लूटा आठ लाख का हार, पुलिस बोली चोरी

Smart News Team, Last updated: 27/11/2020 10:10 PM IST
  • 44 घंटे की लंबी जद्दोजहद के बाद उत्तर प्रदेश आगरा के बार्डर पर मेधा पाटेकर और किसानों का सत्याग्रह आखिर खत्म हो गया. शुक्रवार शाम चार बजे पुलिस ने उन्हें दिल्ली कूच करने की अनुमति दे दी. इससे सत्याग्रह पर बैठे किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई. ढोल नगाड़े बजने लगे और किसान एकता जिंदाबाद के नारे भी खूब गूंजे. तनावपूर्ण माहोल पल भर में खुशी में बदल गया. मध्यप्रदेश और राजस्थान के किसान वापस लौट गए तो मेधा पाटेकर के साथ गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक से आए किसान दिल्ली के लिए रवाना हो गए. किसान सत्याग्रह के चलते दिल्ली मुंबई राजमार्ग की तीन दिन से हालत बदहाल थी. सात से आठ किलोमीटर तक वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थीं. प्रशासनिक व्यवस्था भी इस दौरान फेल हो गई थी. 
  • हाथी पर बैठ योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा योग करने का मामला अब अदालत में पहुंच गया है. अधिवक्ता ने अदालत मे बाबा रामदेव समेत चार के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम अन्य आरोपों में परिवाद प्रस्तुत किया है. अदालत ने बयान के लिए 22 दिसंबर नियत की है. मालूम हो कि 13 अक्टूबर को मथुरा के आश्रम में बाबा रामदेव ने हाथी पर योग किया था. इस दौरान वे गिरते गिरते बचे थे. इस पर अधिवक्ता ने 14 अक्टूबर को विपक्षियों को नोटिस भेजा तथा जवाब ना देने पर थाना न्यू आगरा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को चार नवंबर को प्रार्थना पत्र दिया. इसमें सुनवाई ना होने पर अदालत की शरण ली थी. 
  • थाना ताजगंज क्षेत्र में वजीरपुरा निवासी महिला के गले से बदमाशों ने 150 ग्राम सोने का हार लूट लिया. पति ने साहस दिखाकर एक बदमाश को पकड़ लिया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया. पुलिस बदमाश को थाने ले गई. वहां चार दिन बाद पुलिस ने चोरी का मुकद्दमा दर्ज किया. बदमाश कहां गया पीड़ित को नहीं पता. इंस्पेक्टर ने बताया कि तहरीर देर से मिली. बच्चा गैंग ने चोरी की थी इसलिए चोरी का मुकद्दमा लिखा गया. एक आरोपी को इस मामले में जेल भेजा गया है.

सम्बंधित वीडियो गैलरी