समस्या सुनने पहुंचे मंत्री पर भड़की युवती,कहा- गरीब क्या चक्कर काटने के लिए हैं?

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 25th Jan 2022, 11:56 AM IST
  • मध्य प्रदेश के छत्तरपुर जिले में चौपाल लगाने गए केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लोगों की समस्याएं सुनने के लिए पहुंचे केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार को गांव की बेटी ने खरी-खोटी सुनाई, जिससे सुनकर केंद्रीय मंत्री की बोलती बंद हो गई.
केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार

भोपाल. मध्य प्रदेश के छत्तरपुर जिले में चौपाल लगाने गए केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लोगों की समस्याएं सुनने के लिए पहुंचे केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार को गांव की बेटी ने खरी-खोटी सुनाई, जिससे सुनकर केंद्रीय मंत्री की बोलती बंद हो गई. युवती ने मंत्री के साथ साथ उनके साथ मौके पर गए अफसरों को भी खरी खोटी सुनाई.

दरअसल केंद्रीय मंत्री डा. वीरेन्द्र कुमार मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ से सांसद है और छत्तरपुर जिले में जनसुनवाई कर रहे थे. तभी 21 साल की लक्ष्मी अपनी मां और गांव वालों को साथ लेकर मंत्री के पास पहुंच गई. समस्याओं का समाधान न होने से नाराज लक्ष्मी चौरसिया ने केन्द्रीय मंत्री को गांव की समस्याएं गिनाते हुए सवाल किया कि जनता की परेशानी दूर करना आपका फर्ज है या नहीं, गरीब क्या चक्कर काटने के लिए हैं.

 

RRB-NTPC रिजल्ट को लेकर राजेंद्र नगर टर्मिनल पर बवाल! करना पड़ा लाठीचार्ज, कई ट्रेनें रद्द, Video

 

केंद्रीय मंत्री की बंद हो गई बोलती

लक्ष्मी ने केंद्रीय मंत्री से सबके सामने पूछ लिया कि सचिव का काम है जनता की परेशानी सुकर उसका निराकरण करना है. वो तो कोई काम नहीं करते? लड़की के इस सवाल से केंद्रीय मंत्री भी चुप रह गये. लड़की ने मंत्री से शिकायत करने के साथ ही वहां पहुंचे अधिकारियों पर भी भड़क गई और खरी-खोटी सुनाई.

युवती ने मंत्री से कहा- गरीब आदमी की कोई नहीं सुनता

लक्ष्मी ने मंत्री को बताया कि हमारे पापा 15 साल से मजदूरी के लिए दिल्ली तो कभी दूसरे शहरों में रहते हैं. वह, मां और दो छोटे भाई साथ गांव में रहती है. परिवार की माली हालत खराब होने के बावजूद राशनकार्ड से अनाज नहीं मिलता. डेढ़ साल से पंचायत, तहसील, कलेक्ट्रेट के चक्कर काट रहे हैं, कोई सुनने वाला नहीं है. खुद खेत में तालाब खुदवाया, इसका भी एक पैसा अब तक नहीं मिला. साहब कहते हैं कि डॉक्यूमेंट्स लाकर दो, आखिर कितनी बार दें वो तो कई बार जमा कर चुके हैं. हम लोग क्या खाएंगे, क्या करें, गरीब आदमी की कोई नहीं सुनता.

लक्ष्मी ने कहा यह समस्या हर ग्रामीण की है

गुस्साई लक्ष्मी यहीं नहीं रुकी उसने कहा 6 महीने से जिस दफ्तर में जाओ, बस यही सुनने को मिलता है, कर देंगे, हो जाएगा. अब आप ही बताओ, आप लोग किसलिए हैं. आपको काम करना चाहिए कि नहीं. इन्हें हम सब लोगों की सुननी चाहिए कि नहीं, यह क्यों नहीं सुनते. यह समस्या सिर्फ हमारी ही नहीं, यहां आए हर ग्रामीण की है.

मंत्री के पास नहीं मिला कोई जवाब

लक्ष्मी के सवाल का कोई भी जवाब मंत्री के पास नहीं थी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लड़की ने जिस अंदाज में केंद्रीय मंत्री से सवाल पूछा और अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई, उसे देखकर लोग वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं.

अन्य खबरें