चंद्रशेखर आजाद की जगह लगाई पूर्व CM अर्जुन सिंह की प्रतिमा, 2 साल बाद बिना अनावरण हटी

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 7:24 PM IST
  • भोपाल में लंबे समय से चल रहे विवाद के बाद शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा को बिना अनावरण ही हटा दिया गया. कांग्रेस शासन में चंद्रशेखर की प्रतिमा के स्थान पर सिंह की प्रतिमा लगाई गई थी. जिसका भाजपा के विरोध के चलते अनावरण नहीं हो सका था. अब इसको हटा दिया गया है.
आजाद की प्रतिमा के स्थान पर लगाई पूर्व CM अर्जुन सिंह की प्रतिमा 2 साल बाद बिना अनावरण हटी

भोपाल. 2 साल से बिना अनावरण पर्दे से ढकी पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा को आज हटा दिया गया. इस प्रतिमा को लेकर पिछले 2 सालों से विवाद चल रहा था, जिस वजह से इसका अनावरण नहीं हो सका था. इससे पहले इस स्थान पर चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा लगी हुई थी, जिसको कमलनाथ सरकार ने हटाकर अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाई थी. जिसका उस वक्त भाजपा ने जमकर विरोध किया जिस वजह से प्रतिमा वैसी ही रही और अब इसे हटा दिया गया.

बता दें कि अर्जुन सिंह कांग्रेस के काफी बड़े नेता थे, वो मध्यप्रदेश के सीएम रहने के साथ केंद्र सरकार में मानव संसाधन मंत्री रहे थे. वहीं, वो पंजाब के राज्यपाल भी रह चुके हैं.

उपचुनाव में हमारा मुकाबला BJP से ही नहीं, धनबल और प्रशासन के दुरुपयोग से भी: कमलनाथ

चंद्रशेखर की प्रतिमा हटा लगाई थी अर्जुन सिंह की प्रतिमा

कमलनाथ सरकार के कार्यकाल में भोपाल के नानक चौराहे में लगी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा को हटाकर वहां पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने का प्रयास किया. जिसका भाजपा ने जमकर विरोध किया. प्रतिमा को विरोध के बाद ढंककर खड़ा कर दिया था. इस बीच कमलनाथ की सरकार गिर गई और भाजपा सत्ता में काबिज हो गई.

उज्जैन महाकाल मंदिर में मुस्लिम युवक पहुंचने पर बवाल, मंदिर प्रबंधन ने दी सफाई

बता दें कि चंद्रशेखर की प्रतिमा हटा देने के बाद भाजपा के साथ आजाद के पौत्र अमित आजाद ने भोपाल आकर एक दिन का विरोध स्वरूप उपवास किया था. साथ ही दिल्ली के जंतर-मंतर के बाहर चंद्रशेखर आजाद के भतीजे सुजीत आजाद ने उपवास किया था.

 

अन्य खबरें