हिजाब के बाद अजान विवाद, MP में मस्जिदों के सामने गाने बजाने को लगाए लाउड स्पीकर

Swati Gautam, Last updated: Wed, 16th Feb 2022, 7:12 PM IST
  • हिजाब विवाद के बाद अब मध्य प्रदेश में अजान विवाद ने जन्म ले लिया है. पहले हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर से अजान पर रोक लगाने की मांग को लेकर रतलाम जिले के रावटी पुलिस थाने में आवेदन दिया फिर मस्जिद के सामने वाली इमारत पर लाउडस्पीकर लगा दिए और कहा कि अब से जब भी अजान होगी, उस लाउडस्पीकर पर तेज गाने बजाए जायेंगे.
MP में मस्जिदों के सामने गाने बजाने को लगाए लाउड स्पीकर (फाइल फोटो)

भोपाल. देशभर में हिजाब विवाद तो आग की तरह फैल ही रहा था कि इसी बीच अब अजान विवाद ने भी मध्य प्रदेश में एंट्री ले ली है. जानकारी अनुसार मध्य प्रदेश के रतलाम में कुछ हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर से अजान होने पर आपत्ति जताई है. साथ ही लाउडस्पीकर्स से अजान पर रोक लगाने की मांग को लेकर रतलाम जिले के रावटी पुलिस थाने में आवेदन भी दिया. सिर्फ इतना ही नहीं एक वीडियो में सामने आया है कि कुछ लोगों ने मस्जिद के सामने वाली इमारत पर लाउडस्पीकर लगा दिए हैं और कहा है कि अब से जब भी अजान होगी, उस लाउडस्पीकर पर तेज गाने बजाए जायेंगे.

अजान विवाद को लेकर वायरल हो रही यह वीडियो मध्य प्रदेश के रावटी इलाके का बताया जा रहा है जिसे 31 जनवरी को शूट किया गया है. इस वीडियो में एक युवक कहता नजर आ रहा है कि रावटी की मस्जिद में अजान को लेकर पुलिस में अर्जी देने के बाद भी लाउडस्पीकर से अजान हो रही है. हमने भी इसका उपाय खोज लिया है. हमने मस्जिद के सामने वाली इमारत में लाउडस्पीकर लगा दिए हैं. जब-जब अजान होगी, हम लाउडस्पीकर बजाएंगे. ये संदेश पूरे हिंदुस्तान में जाना चाहिए. वीडियो में दिख रहे युवक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

मिट्टी में दीमक न होता तो यूपी के आगरा में नहीं MP के इस शहर में होता ताजमहल

पुलिस ने किया विवाद को शांत

जैसे ही मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर में गाने बजाने की यह वीडियो पुलिस तक पहुंची तो पुलिस एक्शन मोड में आ गई. पुलिस ने इलाके के लोगों को समझाते हुए मुस्लिमों को मस्जिद के लाउडस्पीकर की आवाज कम करने का आग्रह किया तो वही लोगों द्वारा लगाए गए मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर भी हटवा दिए. बता दें कि मध्य प्रदेश का यह पहला मामला नहीं है जहां लोगों ने लाउडस्पीकर से अजान पर आपत्ति जताई. इससे पहले हिंदू जागरण मंच ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर खंडवा, बड़वानी, धार और उज्जैन के थानों में भी इसी तरह की अर्जी देते हुए मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर रोक लगाने की मांग की है.

अन्य खबरें