भोपाल: पति ने किया दहेज लेने से मना तो पत्नी ने किया ससुराल जाने से इंकार

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 11:50 AM IST
  • मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से दहेज से जुड़ा एक उलटा मामला सामने आया है. शादी के बाद पति ने दहेज में मिले समान ले जाने से मना किया तो पत्नी ने नाराज होकर लड़के के साथ ससुराल जाने से इंकार कर दिया है. पति के लाख समझाने के बाद भी पत्नी शादी के बाद अभी तक ससुराल जाने की तैयार नहीं है. 
भोपाल में पति ने किया दहेज लेने से मना तो पत्नी ने किया ससुराल जाने से इंकार कर दिया.(फाइल फोटो)

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी में दहेज से जुड़ा एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. अभी तक आपने दहेज के लिए प्रताड़ित करने जैसा कई मामले सुने होंगे. लेकिन भोपाल में ठीक इसके उलटा मामला सामने आया है. पति द्वारा दहेज लेने से मना करने के पत्नी ने शादी के बाद ससुराल जाने से इंकार कर दिया. पत्नी को कई बार समझाने के बाद भी तीन महीने से मायके में ही है. पति ने अपनी पत्नी से परेशान होकर अब कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 

दरअसल 14 फरवरी, 2021 को भोपाल स्थित पॉश इलाका अरेरा कॉलोनी में एक दंपत्ति की शादी हुई थी. लड़की के परिवार वालों के तरफ से लड़के को एक कार और कई कीमती सामान दिए गए थे. लेकिन लड़के ने कोई भी सामान ले जाने से मना कर दिया. लड़की के परिजन की तरफ से समान साथ ले जाने के लिए बहुत निवेदन किया गया. लेकिन लड़के वाले तैयार नहीं हुए. यह सब होता देख दुल्हन भी लड़के के साथ जाने से इंकार कर दी. दुल्हन इस जिद अड़ गई कि जब तक परिवार के तरफ से दिया गया समान लड़का नहीं लेता है, तब तक वह उसके साथ ससुराल नहीं जाएगी. 

फॉग डिवाइस समेत ये सुविधाएं देगा रेलवे, जीपीएस के जरिए चलेंगी ट्रेन नहीं होंगी लेट

युवती अपनी जिद के चलते तीन महीने से अपने मायके में ही है. युवक नाराज पत्नी को घर लाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. इसके लिए पति ने हिंदू मैरिज एक्ट की धारा 9 के तहत परिवाद दायर किया है.  इस मामले में पति की तरफ से दलील दी गई है कि उसके घर पर सामान रखने की जगह नहीं है  और उसने अपनी पत्नी को भी समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह मानने को तैयार नहीं है. 

वहीं लड़की और उसके घर वालों का कहना है कि उनकी एक ही बेटी है. वह अपने दामाद को दहेज नहीं बल्कि अपनी खुशी से सामान दे रहे हैं. उनका अरमान था की बेटी की शादी में सभी तरह के सामान दिए जाए. लड़की के परिजन की तरफ से यह भी कहा गया दामाद की तरफ से भी कोई डिमांड नहीं की गई थी. फिलहाल  अब दोनों पति-पत्नी को काउंसलर द्वारा समझाया जा रहा है. 

 

अन्य खबरें