AIIMS भोपाल के उप निदेशक पर गिरी गाज, 1 लाख रुपये रिश्वत लेने पर CBI ने किया अरेस्ट

Srishti Kunj, Last updated: Sat, 25th Sep 2021, 9:34 PM IST
  • AIIMS भोपाल के उप निदेशक को CBI ने गिरफ्तार कर लिया है. उनपर एक लाख रुपये रिश्वत में लेने के आरोप लगे हैं. उन्हें रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया था. जानकारी के अनुसार एक दवा स्पलायर के बिल क्लियर करने के लिए उन्होंने ये रिश्वत ली.
एम्स भोपाल के उप निदेशक धीरेंद्र सिंह को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया और रविवार को सीबीआई कोर्ट में पेशी होगी.

भोपाल. भोपाल स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स (AIIMS) के उप निदेशक धीरेंद्र प्रताप सिंह को सीबीआई ने रिश्वत लेने के केस में गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने एक दवा सप्लायर के बिल को क्लियर करने के लिए 1 लाख रुपये रिश्वत में लिए और ऐसा करते हुए वो रंगे हाथों पकड़े गए. धीरेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ उसी दवा सप्लायर के शिकायत लिखवाई थी जिससे उन्होंने रिश्वत मांगी थी. शिकायत मिलने पर सीबीआई ने केस दर्ज किया और बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई ने धीरेंद्र प्रताप सिंह को शाहपुरा इलाके से गिरफ्तार किया.

जानकारी के अनुसार दवा सप्लायर ने एम्स, भोपाल में दवाईयां और अन्य सामान उपलब्ध करवाया था. इसी के 40 लाख रुपये के बिल लंबित थे जिन्हें क्लियर करने के लिए धीरेंद्र सिंह ने दवा सप्लायर से 2 लाख रुपये की रिश्वत मांगी. इसकी शिकायत दवा सप्लायर ने सीबीआई के भोपाल ऑफिस में दर्ज करवाई थी. शिकायत मिलने पर सीबीआई ने धीरेंद्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था. 

इंदौर में लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई, रिश्वत लेते सहकारिता निरीक्षक व पटवारी गिरफ्तार

सीबीआई प्रवक्ता आरके गौर ने बताया ति केस दर्ज होने के बाद शनिवार को सीबीआई ने धीरेंद्र को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया. उन्होंने शिकायतकर्ता से एक लाख रुपये की रिश्वत मांगते और लेते हुए आरोपी को रंगेहाथ पकड़ लिया. धीरेंद्र सिंह की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने उनके घर और एम्स भोपाल स्थित ऑफिस में तलाशी ली. सीबीआई अधिकारियों ने दस्तावेज और कई अन्य बिल जब्त किए. गिरफ्तार आरोपी एम्स भोपाल उप निदेशक, धीरेंद्र सिंह को रविवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा.

अन्य खबरें