दिल्ली में पुलिस कार्रवाई के विरोध में AIIMS भोपाल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने दिया धरना

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 30th Dec 2021, 4:05 PM IST
AIIMS दिल्ली के डॉक्टरों पर पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ भोपाल AIIMS के भोपाल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने धरना दिया. साथ ही पुलिस की इस कार्रवाई की निंदा की.
(प्रतीकात्मक फोटो)

भोपाल. (भाषा) अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली के डॉक्टरों पर पुलिस ने कार्रवाई की. इस कार्रवाई के खिलाफ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) भोपाल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने धरना दिया. इस बात की जानकारी डॉक्टरों के एक संगठन ने दी.

भोपाल एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) के अध्यक्ष डॉ श्रवण जे एस ने पीटीआई भाषा को बताया कि यहां सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक करीब 200-250 रेजिडेंट डॉक्टरों और इंटर्न ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया.

BU कैंपस में घुसकर पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पीटा, कई छात्रों साथ ले गई

श्रवण ने कहा, ‘‘ नीट पीजी काउंसलिंग में तेजी लाने की मांग को लेकर दिल्ली में शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे डॉक्टरों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की हम कड़ी निंदा करते हैं. पुलिस ने नियमों का उल्लंघन किया. हमारे साथी डॉक्टरों विशेषतौर पर महिलाओं के साथ मारपीट की गई और उनके खिलाफ सख्ती से बल का प्रयोग किया गया.’’ उन्होंने कहा कि भोपाल में विरोध प्रदर्शन के दौरान बुधवार को एम्स की ओपीडी सेवाएं प्रभावित हुई लेकिन आपातकालीन सेवाएं चालू रही और डॉक्टरों ने सुनिश्चित किया कि किसी मरीज को परेशानी न हो. सोमवार को दिल्ली में फेडरेशन आफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के सदस्यों को पुलिस ने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से उच्चतम न्यायालय तक मार्च करने के दौरान रोक दिया था.

अन्य खबरें