जेल में बंद बाबा रामपाल का प्रवचन चलाने पर शादी में संघर्ष, पूर्व सरपंच को गोली मारी

Smart News Team, Last updated: Mon, 13th Dec 2021, 12:35 PM IST
  • जेल में बंद स्वयंभू बाबा रामपाल के प्रवचन का वीडियो यहां रविवार को एक शादी समारोह में एलसीडी स्क्रीन पर चलाने को लेकर हुए विवाद के दौरान गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हो गया.
शादी समारोह में एलसीडी स्क्रीन पर प्रवचन चलाने को लेकर हुए विवाद के दौरान गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हो गया. ( सांकेतिक फोटो)

भोपाल. जेल में बंद स्वयंभू बाबा रामपाल के प्रवचन का वीडियो यहां रविवार को एक शादी समारोह में एलसीडी स्क्रीन पर चलाने को लेकर हुए विवाद के दौरान गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हो गया. बता दें कि, जेल में बंद स्वयंभू बाबा रामपाल के प्रवचन चल रहे थे, जिसका विरोध करने के लिए भेसोदा मंडी के करीब 15-16 लोग लाठियां-डंडे लेकर आ गए.

बता दें कि, रामपाल जिनका हरियाणा के हिसार के बरवाला में एक आश्रम था. नवंबर 2014 परिसर में हत्या के आरोपों के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था इसके बाद 2018 में हत्या, गलत तरीके से कारावास और आपराधिक साजिश के लिए बिना किसी छूट के आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. वहीं, भानपुरा पुलिस थाना प्रभारी गोपाल सूर्यवंशी ने बताया कि अपराह्न करीब दो बजे भानपुरा निवासी हेमंत और कोटा निवासी सुनीता का विवाह समारोह यहां भेसोदा मंडी के भैरव गार्डन में हो रहा था, जिसमें करीब 400 लोग थे.

दिग्विजय सिंह ने कुणाल कामरा, मुनव्वर फारूकी को भोपाल में कॉमेडी शो का न्योता दिया

पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने बताया कि विवाह समारोह में लगभग 200 लोग शामिल हुए. एलसीडी पर रामपाल के प्रवचन चल रहे थे, जिसका विरोध करने के लिए भेसोदा मंडी के करीब 15-16 लोग लाठियां-डंडे लेकर आ गए. उन्होंने बताया कि इसी बीच, शैलेन्द्र उर्फ चंदू मीणा नाम के व्यक्ति ने बंदूक चला दी, जिससे देवीलाल मीणा (55) घायल हो गया. मीणा भानपुरा थाना इलाके स्थित जमोनिया ग्राम का पूर्व सरपंच है. उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने कमल पाटीदार, ललित सुथार और मंगल नामक तीन व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया है, जबकि मुख्य आरोपी शैलेन्द्र फरार है और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं. फिलहाल पुलिस का कहना है कि बंदूक अभी जब्त नहीं हुई है.

अन्य खबरें