बैतूल का ये दरियादिल पेट्रोल पंप मालिक किसानों को दो रूपये सस्ता दे रहा डीजल

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 2:14 PM IST
  • बैतूल के एक पेट्रोल पंप पर किसानों को पर बड़ी छूट मिल रही है. ऐसे में बेतूल के पेट्रोल पंप संचालक राजीव वर्मा ने अपना मुनाफा काट कर किसानों को डीजल पर प्रति लीटर 2 रुपए की छूट दे रही है. राजीव खुद एक किसान हैं. वे अच्छी तरह से जानते हैं कि छोटी सी मदद से किसानों को मुनाफा बढ़ाने में काफी मदद करेगी. राजीव के इस फैसले से बैतूल के किसान काफी खुश हैं.
प्रतीकात्मक फोटो

भोपाल. पेट्रोल और डीजल के आसमान छूते दामों ने आम लोगों का बजट ही बिगाड़ दिया है. डीजल के बढ़ते दामों किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है .ऐसे में बैतूल के पेट्रोल पंप संचालक राजीव वर्मा ने अपना मुनाफा काट कर किसानों को डीजल पर प्रति लीटर 2 रुपये की छूट दी है. राजीव खुद एक किसान हैं. वे अच्छी तरह से जानते हैं कि छोटी सी मदद से किसानों को मुनाफा बढ़ाने में काफी मदद करेगी. राजीव के इस फैसले से बैतूल के किसान काफी खुश हैं.

राजीव वर्मा ने कहा कि उन्हें अपनी कमीशन की परवाह नहीं है. इस मदद से किसानों को मुनाफा बढ़ाना है. खेती के लिए ट्रैक्टर व अन्य मशीनों को चलाने के लिए डीजल का उपयोग होता है.  ऐसे में डीजल के आसमान छूते दामों ने किसानों के मुनाफे को घटा दिया है. डीजल ले रहे किसान आशीष सिंह ने कहा कि तेल के दाम कम होने की वजह बढ़ते ही जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजीव वर्मा जैसे लोग अपने मुनाफे की परवाह छोड़कर मदद के लिए हाथ बढ़ाएं तो किसानों और यातायात को बड़ी राहत मिलेगी. आम लोगों को महंगाई से कुछ राहत मिलेगी.

पेट्रोल डीजल 18 अक्टूबर रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में तेल के दाम स्थिर

 

डीजल लेते एक अन्य किसान अजय रावत ने कहा कि इस महंगाई के समय पर राजीव वर्मा जैसे लोग कदम उठाए हैं. ऐसे में उन पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है. छोटे-छोटे मुनाफे से ही आदमी की अच्छी कमाई होती है. उन्होंने कहा कि राजीव ने मुनाफे को छोड़ रखा है.यह कोई छोटी बात नहीं है, बल्कि बहुत बड़ी बात है. हम सभी किसान राजीव के लिए दुआ करते हैं कि उनका व्यापार में खूब तरक्की हो और वह किसानों की मदद करते रहें.

अन्य खबरें