लावारिस मवेशियों से परेशान किसानों ने 700 गायों को किया नगर परिषद परिसर में बंद

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 12th Jan 2022, 11:21 AM IST
एमपी के भिंड में आवारा मवेशियों से परेशान किसानों व ग्रामीणों ने करीब 700 से 800 गायों को नगर परिषद कार्यालय में बंद कर दिया. किसान अपनी फसल के नुकसान से काफी परेशान थे, जिसके चलते उन्होंने ये फैसला लिया. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने गायों को चारा दिया और जिलाधिकारी को इसकी जानकारी दी.
लावारिस मवेशियों से परेशान किसानों ने 700 गायों को किया नगर परिषद परिसर में बंद

भिंड (भाषा).एमपी में किसान सबसे ज्यादा लावारिस मवेशियों से परेशान हैं. मवेशी से हो रही फसल के नुकसान के चलते एमपी के भिंड में किसानों ने एक चौंकाने वाला कदम उठाया. शहर के अकोड़ा कस्बे में किसानों ने करीब 700 से अधिक गायों को ले जाकर अकोड़ा नगर परिषद कार्यालय में बंद कर दिया. किसानों का कहना है कि ये मवेशी उनकी फसलों को परेशान करते हैं. जिसके चलते उन्होंने मवेशियों को यहां बंद कर दिया.

घटना की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में पहुंचे अधिकारियों ने मवेशियों के लिए चारे की व्यवस्था की. साथ ही इस घटना की जानकारी भिंड जिलाधिकारी को दी. जिससे जल्द से जल्द समस्या का निस्तारण हो सके.

कोरोना पर मंत्री उषा ठाकुर का बेतुका बयान, अग्निहोत्र बढ़ता इम्यूनिटी, वायरस नहीं करता हमला

अकोड़ा के मुख्य नगरपालिका अधिकारी (सीएमओ) रामभान सिंह भदौरिया ने मंगलवार को बताया कि अकोड़ा कस्बे के निवासियों और किसानों ने सोमवार को अकोड़ा नगर परिषद के परिसर में करीब 700 से 800 गायों को खदेड़ दिया और गेट लगाकर उन्हें बंद कर दिया.

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों का दावा है कि ये मवेशी उनकी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं और आरोप लगाया कि उन्हें गोशालाओं में नहीं भेजा जा रहा है.

भदौरिया ने बताया कि ये गायें अभी भी परिसर में ही हैं और उनके चारे का बंदोबस्त किया गया है.

उन्होंने कहा कि बुधवार को भिंड के जिलाधिकारी को इसके बारे में बताया जाएगा, जिससे समस्या का निराकरण जल्द से जल्द हो सके.

अन्य खबरें