दिवाली पर मची तबाही, प्रतिबंधित पटाखों और आतिशबाजी से 17 मकान-दुकान व वाहनों में लगी आग

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 10:03 AM IST
  • भोपाल में दिवाली पर जनकर प्रतिबंधित पटाखे जलाए गए. जिसके चलते भोपाल के कई इलाकों में घर, दुकान और वाहनों में आग के चपेट में आ गए. जिसमें 17 मकान-दुकान और वाहन आग की चपेट ने आ गए. जिन्हे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेट की गाड़िया शहर में दौड़ती रही.
दिवाली पर मची तबाही, प्रतिबंधित पटाखों और आतिशबाजी से 17 मकान-दुकान व वाहनों में लगी आग

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रशासन ने दीवाली पर ग्रीन पटाखों के जलाने की अनुमति दी थी, लेकिन उसके बावजूद भी लोग प्रतिबंधित पटाखों को जलाते रहे. साथ ही दीवाली पर जमकर आतिशबाजी की. जिसके चकते के 17 घरों, दुकानों और वहनों में आग लगी. जिसे बुझाने के लिए गुरुवार शाम 6 बजे सुबह 5 बजे तो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां शहर में दौड़ती रही. इतना ही नहीं प्रशासन ने रात 8 बजे से लेकर 10 बीते तक ही पटाखों को जलाने की अनुमति दी थी. उसके बावजूद भी शाम से शुरू हुई आतिशबाजी देर रात तक चली.

भोपाल में पटाखों के चलते लगी आग के बारे में फायर ब्रेगेट के अधिकारी ने बताया कि दीवाली के मौके पर जमकर हुई आतिशबाजी के चलते कई इलाकों में आगजनी की घटना हुई. उनके अनुसार सुखी इमामबाड़ा में फूड गोदाम, रोशनपुरा चौराहे पर पेड़, इस्लामी गेट शाहजहांनाबाद में जीप, वाजपेयी नगर मल्टी में एक फ्लैट, साकेत नगर एम्स में घर, बैरागढ़ में दो दुकानें, करोंद मंडी में एक दुकान समेत अन्य स्थानों पर आग लग गई. जिसके चलते सारा सामान जलकर राख हो गया. 

मोदी सरकार के बाद CM शिवराज ने भी घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए नए रेट

प्रशासन द्वारा भोपाल में ग्रीन पटाखों की जलाने की अनुमति के बाद  बहुत से दुकानदारों ने बैन पटाखों की बिक्री चोरी-छुपे किया. वहीं लोगों ने भी जमकर इसकी खरीददारी की. इतना ही नहीं प्रतिबंधित पटाखें बैन होने पर दुकानदार ब्लैक में उंचे दाम पर बेच रहे थे, इज़के बावजूद भी लोगों ने जमकर खरीददारी किया. साथ ही दीवाली की रात को जमकर आतिशबाजी की. जिसके चलते शहर में कई जगह पर आगजनी की घटना हुई. जिसे बुझाने के लिए अग्निशमन की गाड़ी रातभर दौड़ती रही.

अन्य खबरें