Aashram 3 विवाद: FIR नहीं ली गयी वापस तो संत समाज देगा गिरफ्तारी

Somya Sri, Last updated: Thu, 28th Oct 2021, 4:54 PM IST
  • प्रकाश झा की आश्रम 3 पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. पहले सेट पर बंगरल दल ने तोड़फोड़ की. अब संत समाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हिंदू कार्यकर्ताओं पर दर्ज एफआईआर वापस लेने, शूटिंग बंद करने, आश्रम नाम का इस्तेमाल ना करने की मांग उठाई है. उन्होंने कहा है अगर उनकी मांग नहीं मानी जाएगी तो दिवाली के बाद साधु संत अपनी गिरफ्तारी देंगे. उन्होंने सरकार को दिवाली तक का अल्टीमेटम दिया है.
Aashram 3 विवाद: FIR नहीं ली गयी वापस तो संत समाज देगा गिरफ्तारी (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रकाश झा की आश्रम 3 वेब सीरीज पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. आज यानी गुरुवार को अब संत समाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हिंदू कार्यकर्ताओं पर दर्ज एफआईआर वापस लेने, शूटिंग बंद करने, आश्रम नाम का इस्तेमाल ना करने की मांग उठाई है. उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाएगी तो दिवाली के बाद साधु संत अपनी गिरफ्तारी देंगे. इसके लिए उन्होंने सरकार को दीपावली तक का अल्टीमेटम दिया है. अगर तबतक उनकी मांग पूरी नहीं होगी तो वे प्रदेशभर में अपनी गिरफ्तारी देंगे.

साधु संतों ने कहा कि सरकार, सेंसर बोर्ड ने इस पर ध्यान नहीं दिया. फ़िल्म निर्माता प्रभात झा हिंदू हैं. उन्हें साधु संतों की भावना को समझना चाहिए और उनका सहयोग करना चाहिए. वह कोई धर्माचार नहीं हैं. यह सनातन धर्म को बदनाम करने की साजिश है. राम रहीम के नाम से फ़िल्म होना चाहिए.

नशे में पिता ने दोस्त को मारकर दफनाया, बेटी ने पुलिस को बताया आंखो-देखा मर्डर, अरेस्ट

मामला क्या है?

दरअसल हाल ही में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में निर्माता निर्देशक प्रकाश झा की चर्चित वेब सीरीज आश्रम 3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सेट पर जाकर तोड़फोड़ की थी. इस दौरान शूटिंग यूनिट के 2 गाड़ी सहित कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने साफ कहा था कि आगे शूटिंग नहीं होने देंगे. बजरंग दल का आरोप है कि प्रकाश झा हिंदुओं को गलत तरीके से चित्रित कर रही हैं. बजरंग दल का कहना है कि इस वेब सीरीज का नाम हिंदू धर्म के लिए ठीक नहीं है क्योंकि इसमें वह अश्लील दृश्यों का फिल्मांकन कर रहे हैं.

बता दें कि शूटिंग के दौरान बजरंग दल द्वारा तोड़फोड़ की घटना में प्रकाश झा पर स्याही भी फेंकी गई और पथराव भी किया गया था. इस पथराव में वहां मौजूद पार्किंग में खड़ी दो बसों के कांच टूट गए थे. हालांकि किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं आई. इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंची और भीड़ पर लाठियां बरसानी लगी थी. वहीं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रकाश झा और बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल के खिलाफ नारेबाजी भी की थी और उन पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया था.

CM शिवराज का कमलनाथ पर तंज, कहा- वो सिर्फ ट्विटर पर उड़ाते रहे चिड़िया...

मध्य प्रदेश में शूटिंग की गाइडलाइन

बता दें कि आश्रम 3 पर उठे विवाद को लेकर मध्य प्रदेश सरकार में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सख्त स्वर में कहा था कि फिल्म या वेब सीरीज की शूटिंग मध्यप्रदेश में तभी होगी, जब प्रशासन को उसकी स्क्रिप्ट दिखाई जाएगी. उन्होंने कहा था कि प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद ही शूटिंग किया जा सकेगा. इसके अलावा उन्होंने कहा था कि मध्यप्रदेश सरकार अब फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग के लिए एक नई गाइडलाइन जारी करने वाली है. जिसके तहत ही प्रदेश में किसी भी फिल्म की शूटिंग हो सकेगी.

अन्य खबरें