फुटपाथ पर किराना की दुकान चलाने वाले को आया 35 हजार बिजली बिल, कंपनी ने कहा...

Somya Sri, Last updated: Sat, 27th Nov 2021, 3:19 PM IST
  • भोपाल में फुटपाथ पर किराना की दुकान चलाने वाले बुजुर्ग के होश उड़ गए जब उसके हाथ मे बिजली बिल आया. फुटपाथ पर चलने वाली किराना की दुकान का बिजली बिल 35000 रुपये आया है. बिजली अधिकारियों ने कहा कि उपभोक्ता को तय खपत के आधार पर ही बिल दिया जा रहा है जबकि बिजली उपभोक्ता का 30 हजार रुपये बकाया राशि है. बुजर्ग का कहना है कि उसकी पत्नी को कैंसर है वह इतनी बड़ी रकम भुगतान करने में असमर्थ है.
फुटपाथ पर किराना की दुकान चलाने वाले को आया 35 हजार बिजली बिल, विद्युत कंपनी ने कहा.... (प्रतिकात्मक फोटो)

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में फुटपाथ पर किराना की दुकान चलाने वाले बुजुर्ग के होश उड़ गए जब उसके हाथ मे बिजली बिल आया. फुटपाथ पर चलने वाली किराना की दुकान का बिजली बिल 35000 रुपये आया. यह देख बुजुर्ग का दिमाग चकरा गया. इस मामले में जब वह विद्युत कंपनी पहुंचा तो विद्युत कंपनियों के अधिकारियों ने तर्क दिया कि बिजली बिल अधिक नहीं है. अधिकारियों का कहना है कि बुजुर्ग का करीब 30000 रुपये बकाया चल रहा है. इसलिए सब मिलाकर बिजली बिल 35000 रुपये भेजा गया है. हालांकि इधर बुजुर्ग का कहना है कि उसका 1 रुपया भी बकाया नहीं है.

बिजली उपभोक्ता छुटकन लाल जैन ने कहा कि उनका बिजली बिल कभी भी बकाया नहीं था. इसके बावजूद भी उन्हें पिछले महीने 35179 का बिल मिला है. छुटकन लाल का कहना है कि उनकी आर्थिक स्थिति खराब है ऐसे में वह इतनी बड़ी रकम कैसे भरेंगे. बुजुर्ग ने कंपनी के कुछ अधिकारियों पर भी सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि जो उपभोक्ता सांठगांठ नहीं करते. उन्हें इस तरह अधिक राशि के बिल दिए जा रहे हैं. बुजुर्ग ने कंपनी से वास्तविक खपत का बिल जारी करने की मांग उठाई है.

शिवराज के मंत्री बिसाहूलाल का पूतना दहन, राजपूत महिलाओं वाले बयान पर भड़की करणी सेना

बिजली उपभोक्ता का कहना है कि उसकी पत्नी को कैंसर है. ऐसा में वो अपनी पत्नी का कैंसर का इलाज कराएं या इतनी बड़ी रकम का भुगतान करें. बुजुर्ग का कहना है कि वह 35000 भुगतान करने में असमर्थ है. इधर, बिजली अधिकारियों ने कहा कि उपभोक्ता को तय खपत के आधार पर ही बिजली बिल दिया जा रहा है. जून माह में उपभोक्ता के घर बिजली की विजिलेंस टीम ने जांच की थी जिसमें करीब 30 हजार रुपये का बिल बनाया था. यह राशि उक्त उपभोक्ता ने जमा नहीं की है. दो माह का बिल भी बकाया है.

अन्य खबरें