भोपाल फैमिली सुसाइड: आरोपी बबली पुलिस हिरासत में, बहन और बेटी को भी पकड़ा

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 27th Nov 2021, 6:14 PM IST
  • भोपाल में ऑटो पार्ट्स व्यापारी संजीव जोशी द्वारा पूरे परिवार के साथ आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी बब्ली समेत 4 महिलाओं को हिरासत में लिया है. पुलिस सभी से फैमिली सुसाइड मामले को लेकर पूछताछ कर रही है. हिरासत में बब्ली के साथ उनकी बेटी व दो बहनों को हिरासत में लिया गया है.
फैमिली सुसाइडः आरोपी बबली समेत हिरासत में उसकी बेटी व बहनें, पुलिस कर रही पूछताछ (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

भोपाल. भोपाल में फैमिली सुसाइड मामले में पुलिस ने ऑटो पार्ट्स संजीव जोशी को कर्ज के मामले में धमकी देने वाली मुख्य आरोपी बबली दुबे को उसकी बेटी रानी दुबे, बहन उर्मिला खांबरा व प्रमिला बेलदार के साथ हिरासत में ले लिया है. पुलिस इन सभी से मामले को लेकर पिपलानी पुलिस थाने में पूछताछ कर रही है. इन सभी ने मिलकर संजीव को ब्याज में पैसे दिए थे.

बता दें कि आनंद नगर के रहने वाले संजीव जोशी ने कर्ज से तंग आकर अपने पूरी परिवार के साथ जहर खा लिया था. इस हादसे में संजीव की दोनों बेटी ग्रीष्मा, नंदनी व उसकी मां नंदनी की मौत हो गई है. वहीं, संजीव व उसकी पत्नी अर्चना का इलाज चल रहा है. आत्महत्या करने से पहले संजीव ने परिवार के साथ एक वीडियो बनाया था. जो तेजी से सुसाइड नोट के साथ वायरल हो गया था.

मोहल्ले वालों के ऐसे ताने कि परिवार के 5 लोगों ने खा लिया जहर, जानिए मामला

खुद दूसरों के घर में करती काम और ब्याज में देती पैसा

पुलिस पूछताछ में पता चला कि मुख्य आरोपी बबली दुबे दूसरों के घरों में काम करती थी और उससे जो पैसे बचते थे वो उसको ब्याज में उठाती थी. इस दौरान वो अपने परिचितों से पैसे लेकर भी ब्याज में उठाती थी, जिसमें ही उर्मिला और प्रमिला ने भी बबली को पैसे दिए थे.

बेटियों को उठवाने की दी थी धमकी

बबली से संजीव की मुलाकात लॉकडाउन के दौरान हुई. इसके बाद वो बबली से पैसा लेता रहा. बबली ने संजीव को कहा था नवंबर 2021 में उसकी बेटी रानी की शादी है तब तक पैसा लौटने की बात हुई थी, लेकिन फिर संजीव पैसा देने से टालने लगा और रकम करीब 3.7 लाख रुपये के करीब हो गई। जिसके बाद घटना से दो दिन पहले मंगलवार संजीव के घर जाकर बबली, रानी, उर्मिला और प्रमिला ने धमकी दी थी. तीन दिन में पैसे नहीं मिले तो लड़कियों को उठवा लेंगी. जिसके बाद संजीव ने गुरुवार को परिवार समेत जहर खा लिया.

शिवराज के मंत्री बिसाहूलाल का पूतना दहन, राजपूत महिलाओं वाले बयान पर भड़की करणी सेना

बैंक का लोन चुकाने के लिए लिया था कर्ज

जानकारी अनुसार, संजीव संपन्न परिवार से हैं. उसने अपना मकान बनवाने के लिए बैंक से 18 लाख रुपये का लोन लिया था. जिसकी किश्त चुकाने के लिए उसने ब्याज में पैसा लिया था. जिसको चुकाने के चक्कर में तंग आकर उसने परिवार के साथ आत्महत्या करने का कदम उठा लिया.

बता दें कि बबली सबको ब्याज में पैसा उठाती है. उसके साथ ही पैसा न मिलने पर उसकी बेटी रानी डराने धमकाने मां के साथ जाती थी और बबली का एक बेटा भी है और पति टेंट हाउस में काम करता है. वहीं, उर्मिला का पति एमपीईबी में नौकरी करता है और वो बबली के जरिए पैसा ब्याज में उठवाती थी हालांकि उसके पति को इसकी कोई जानकारी नहीं थी. प्रमिला का पति शुक्ला होटल में नौकरी करता था. प्रमिला बबली के साथ अशोका गार्डन इलाके में खुद भी ब्याज में पैसे देने का काम करती है.

 

अन्य खबरें