दीवाली से पहले MP में न हो जाए अंधेरा! आज से बिजली कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल

Somya Sri, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 10:38 AM IST
  • मध्य प्रदेश में आज 1 नवम्बर से बिजली कर्मचारी हड़ताल पर चले जाएंगे. उनकी मांग है कि शिवराज सरकार उन्हें डीए का 50 प्रतिशत भुगतान करें और उनकी अक्टूबर के वेतन में वृद्धि राशि का भुगतान करें. कर्मचारियों का कहना है कि सरकार जबतक उनकी मांगें नहीं मांगेगी तबतक वो हड़ताल पर डटे रहेंगे. ऐसे में कहा जा रहा है कि कहीं दीवाली और छठ पूजा से पहले मध्य प्रदेश में अंधेरा न छा जाए.
दीवाली से पहले MP में न हो जाए अंधेरा! आज से बिजली कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश में दीवाली से पहले सरकारी बिजली कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया है. नवंबर की शुरुआती में यानी आज 1 नवम्बर से बिजली कर्मचारी हड़ताल पर चले जाएंगे. उनकी मांग है कि शिवराज सरकार उन्हें डीए का 50 प्रतिशत भुगतान करें और उनकी अक्टूबर के वेतन में वृद्धि राशि का भुगतान करें. कर्मचारियों का कहना है कि सरकार जबतक उनकी मांगें नहीं मांगेगी तबतक वो हड़ताल पर डटे रहेंगे. ऐसे में कहा जा रहा है कि कहीं दीवाली और छठ पूजा से पहले मध्य प्रदेश में अंधेरा न छा जाए.

एमपीयूएफपीईई यानी मध्य प्रदेश यूनाइटेड फोरम फॉर पावर एंपलोएस एंड इंजीनियर ने शनिवार को सरकारी बिजली कर्मचारियों के लिए 1 नवंबर से काम का बहिष्कार करने का ऐलान किया था. एमपीयूएफपीईई में 11 संघों का एक संयुक्त मंच है. एमपीयूएफपीईई के समन्वयक अभियंता वी के एस परिहार ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया था कि राज्य के सरकारी बिजली कंपनियों के कर्मचारी और इंजीनियर 1 नवंबर से अपनी 5 सूत्री मांग को लेकर हड़ताल पर होंगे इस दौरान भी कार्य बहिष्कार आंदोलन करेंगे.

MP में SI ने सर्विस रिवाल्वर से पहले पत्नी को गोली मारी, फिर खुद को किया शूट, पुलिस जांच में जुटी

परिहार ने कहा था कि महंगाई भत्ते के बकाया का 50 प्रतिशत भुगतान और अक्टूबर के वेतन में वेतन वृद्धि राशि का भुगतान करना प्रमुख मांग के तौर पर शामिल है. उन्होंने कहा कि फोरम पहले ही प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव के साथ बैठकों में अपनी यह मांगे रख चुका है, जहां आश्वासन दिया गया था लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई.

उन्होंने कहा कि एमपीयूएफपीईई सरकारी बिजली कंपनियों के इंजीनियरों और कर्मचारियों के 11 संघों का एक संयुक्त मंच है. परिहार ने कहा कि हमारी अन्य मांगों में संविदा इंजीनियरों और कर्मचारियों को भत्ता और आउटसोर्स आधार पर लगे कर्मचारियों को दिवाली के पहले अक्टूबर महीने के वेतन के साथ बोनस का भुगतान और वेतन वृद्धि और महंगाई भत्ते का लाभ दिया जाना शामिल है.

अन्य खबरें